Home रतलाम रतलाम: 9 दिन के लाकडाउन की घोषणा के बाद बाजारों में...

रतलाम: 9 दिन के लाकडाउन की घोषणा के बाद बाजारों में जरूरी सामान की खरीददारी के लिए उमड़ी भीड़,देखें फोटो-

रतलाम,8 अप्रैल(खबरबाबा.काम)/ गुरुवार दोपहर को जिला कलेक्टर द्वारा रतलाम जिले में 9 दिन का लाकडाउन लगाए जाने की घोषणा के बाद शहर के बाजारों में सामान और आवश्यक वस्तु खरीदारी के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। भीड़ ने शहर में जगह-जगह जाम की स्थिति पैदा कर दी। इधर लॉकडाउन की खबर फैलते ही फल फ्रूट और सब्जी के दामों में भी बढ़ोतरी देखी गई ।

जानकारी के अनुसार गुरुवार दोपहर रतलाम कलेक्टर द्वारा जिले में कोरोना संक्रमण की चिंताजनक स्थिती को देखकर 9 अप्रैल शाम 6 बजे से 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक कुल 9 दिन के लॉक डाउन की घोषणा की गई। इस खबर के फैलते ही शहर में हलचल शुरु हो गई । शुरू में लोगों ने एक दूसरे को फोन कर खबर की पुष्टि करना शुरू किया और जब समाचार माध्यमों से खबर की पुष्टि हुई तो लोगों ने आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के लिए बाजार की ओर रुख कर दिया ।

इस दौरान शहर की सड़को पर अचानक वाहनों की आवाजाही बढ़ने लगी है। जहा लोग आने वाले दिनों के लिए घर में राशन भरने तथा जरूरी सामान आदि का संग्रहण करने में जुट गये। शहर की किराना दुकानों और मॉल में अचानक भीड़ बढ़ने के कारण कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा और भी ज्यादा तेज हो गया है। भीड़ और सामान खरीददारी की जल्दबाजी के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का कई जगह पालन होता नहीं दिखाई दिया।शहर के प्रमुख बाजारों में जाम की स्थिति निर्मित होने लगी है। लॉक डाउन में आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता किस प्रकार होगी इसकी पूरी तरह स्थिति स्पष्ट नहीं होने कारण लोगों में सामान खरीदारी के लिए काफी बैचेनी दिखाई दी।