Home रतलाम रतलाम,10 अप्रैल। विधायक चेतन्य काश्यप की पहल पर नगर निगम रतलाम...

रतलाम,10 अप्रैल। विधायक चेतन्य काश्यप की पहल पर नगर निगम रतलाम ने शुक्रवार से सेनेट्रैजेशन के कार्य में तीन ट्रैक्टरों की मदद लेना प्रारम्भ किया। इससे संकरी गलियों में सेनेट्रैजेशन का कार्य शुरू हो गया। पहले दिन कई मोहल्लों को सेनेटाइज किया गया। नगर निगम द्वारा अब तक बड़ी फायर लारियों से शहर में सेनेट्रैजेशन हो रहा था,लेकिन ये लारी सिर्फ चौड़ी सड़को और मुख्य मार्गो पर ही यह कार्य कर सकते है। इससे कई मोहल्लों में कोरोना के संक्रमण की आशंका बलवती हो रही थी। विधायक श्री काश्यप ने इस समस्या से निपटने के लिए ग्रामीण क्षेत्र में खेतों में कीटनाशक छिड़काव में उपयोग आने वाले ट्रेक्टर व उपकरण से हर गली सेनेटाइज कराने का सुझाव दिया,जिस पर गुरुवार को रतलाम में एक ट्रैक्टर उपकरण लाकर प्रयोग किया गया। इसके बाद शुक्रवार से 3 ट्रेक्टर लगाकर इस सुझाव पर अमल शुरू हो गया है। नगर निगम के प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी एपी सिह ने बताया कि पहले दिन सुभाष नगर,शिवशंकर कालोनी,अमृत सागर क्षेत्र, सिलावटो का वास,राम रहीम नगर आदि मोहल्लों में सेनेट्रैजेशन किया गया। हर ट्रेक्टर व उपकरण से 2000 फीट दूरी तक सेनेट्रैजेशन हो रहा है। निगम के दल द्वारा 500 लीटर के टैंक में हाइपो क्लोराइड मिश्रित कर सभी जगह छिड़काव किया गया।

रतलाम,11 अप्रैल। विधायक चेतन्य काश्यप की पहल पर  नगर निगम रतलाम ने शुक्रवार से सेनेट्रैजेशन के कार्य में तीन ट्रैक्टरों की मदद लेना प्रारम्भ किया। इससे संकरी गलियों में सेनेट्रैजेशन का कार्य शुरू हो गया। पहले दिन कई मोहल्लों को सेनेटाइज किया गया।
नगर निगम द्वारा अब तक बड़ी फायर लारियों से शहर में सेनेट्रैजेशन हो रहा था,लेकिन ये लारी सिर्फ चौड़ी सड़को और मुख्य मार्गो पर ही यह कार्य कर सकते है। इससे कई मोहल्लों में कोरोना के संक्रमण की आशंका बलवती हो रही थी। विधायक श्री काश्यप ने इस समस्या से निपटने के लिए ग्रामीण क्षेत्र में खेतों में कीटनाशक छिड़काव में उपयोग आने वाले ट्रेक्टर व उपकरण से  हर गली सेनेटाइज कराने का सुझाव दिया,जिस पर गुरुवार को रतलाम में एक ट्रैक्टर उपकरण लाकर प्रयोग किया गया। इसके बाद शुक्रवार से 3 ट्रेक्टर लगाकर इस सुझाव पर अमल शुरू हो गया है।
नगर निगम के प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी एपी सिह ने बताया कि पहले दिन सुभाष नगर,शिवशंकर कालोनी,अमृत सागर क्षेत्र, सिलावटो का वास,राम रहीम नगर आदि मोहल्लों में सेनेट्रैजेशन किया गया। हर ट्रेक्टर व उपकरण से 2000 फीट दूरी तक  सेनेट्रैजेशन हो रहा है। निगम के दल द्वारा 500 लीटर के  टैंक में हाइपो क्लोराइड मिश्रित कर सभी जगह छिड़काव किया गया।