Home मध्यप्रदेश राजगढ़ पुलिस ने बरामद की सवा करोड़ की स्मैक, दो युवकों को...

राजगढ़ पुलिस ने बरामद की सवा करोड़ की स्मैक, दो युवकों को किया गिरफ्तार, एसपी प्रदीप शर्मा ने की प्रेस वार्ता

राजगढ़,(खबरबाबा. काम) । प्रदेश के राजगढ की कोतवाली पुलिस ने  सवा करोड़ की स्मैक बरामद करने में सफलता प्राप्त की है।पुलिस ने इस मामले में गिरा बंदी कर दो युवकों को गिरफ्तार किया है।

राजगढ़ से प्रदीप शर्मा ने कंट्रोल रूम पर प्रेस वार्ता कर इस मामले की जानकारी दी।  पुलिस के अनुसार शनिवार रात को डायल 100 के माध्यम से सूचना मिली थी कि कोटा से चलकर ब्यावरा जाने वाली राजस्थान राज्य परिवहन की बस में एक बैग लावारिश अवस्था में मिला है। जिसमें करोड़ों की स्मैक होने की जानकारी लगी। पुलिस द्वारा बैग को चैक किया तो उसमें स्मैक थी। रविवार को जब वही बस ब्यावरा से कोटा की और रवाना हुई तो पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए योजनाबद्ध तरीके से राजगढ़ से जब्त किए गए थैले के सामान ही एक थैले में आटा  रखा और सादे कपड़ों में दो पुलिसकर्मी बस में सवार हो गए। जैसे ही घाटोली के पास उक्त थैले को उतारने एक युवक आया था। पुलिस ने उसे दबोच लिया। मामला का खुलासा करते हुए एसपी प्रदीप शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस में जब्तशुदा माल की कीमत एक करोड़ 25 लाख रुपए बताई गई है। कुल वजन 1 किला 88 ग्राम पाया गया।

यह है पुरा मामला

राजगढ़ पुलिस के अनुसार शनिवार रात करीब 8 बजे 100 डायल में पदस्थ आरक्षक नरेंद्र सैनी द्वारा कोतवाली टीआई जेबी राय को सूचना दी गई की कोटा-ब्यावरा राजस्थान राज्य परिवहन की बस  के कंडक्टर द्वारा बस में संदिग्ध अवस्था में रखा एक बैग उपलब्ध कराया है और बस ब्यावरा के लिए रवाना हो गई। कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बैग की तलाशी ली। जिसमें बैग के अंदर सुतली से बंधी हुए पन्नाी में करीब 938 ग्राम अवैध मादक पदार्थ (स्मैक) मिली, जिसे मौके पर विधिवत जब्त की व राजस्थान बस के कंडक्टर एवं ड्राइवर से पूछताछ के आधार पर अज्ञात आरोपितों के स्कैच तैयार कराये गये एवं अज्ञात आरोपितों के विरूद्ध केस दर्ज कर लिया है। आरोपितों को पकड़ने के लिए खिलचीपुर, इकलेरा व राजस्थान की और टीमें रवाना की गई। इसके बाद अगले दिन रविवार को जब बस ब्यावरा से वापस कोटा की और जा रही थी तो राजगढ़ में पुलिस ने बस के जिस स्थान से स्मैक का बैग मिला उसी स्थान पर उसी तरह के बैग के अंदर पन्नी में आटा बांधकर रख दिया गया एवं एसपी श्री शर्मा के निर्देश पर बस में आरक्षक मनोज गुर्जर व शादाब खान सादे कपड़ों में आरोपितों को पकड़ने के लिए सवार हुए। जबकि बस के पीछे साधारण वाहन में पुलिसकर्मी उनि आदित्य सोनी, सउनि अरूण जाट, प्रआर अशोक यादव, नरेन्द्र सैनी, हरिओम सहित एक और टीम बस के पीछे चल रही थी। बस जैसे ही बस राजस्थान की सीमा से सटे घाटोली गांव के पास पहुंची तभी एक व्यक्ति बस में सवार होकर सीधे ही बैग के पास जा पहुंचा और बैग को उठाकर ले जाने लगा। तभी सादी वर्दी में बैठे दोनों पुलिसकर्मियों शादाब व मनोज ने युवक को पक़ड लिया। आरोपित ने अपना नाम कमल लोधी पिता गोपीलाल लोधी उम्र 19 साल निवासी ग्राम पाटलीपुरा जिला झालावाड़ राजस्थान का होना बताया। तलाशी लेने पर उसके कब्जे से पुनः 50 ग्राम स्मैक पुलिस द्वारा बरामद की गई।

 ऐसे पकड़ा दूसरा आरोपी

आरोपित कमल से सघनता से पूछताछ करने पर आरोपित ने बैग को बस से उठाकर माल वापस किसी अन्य व्यक्ति को देना बताया। आरोपित कमल से उक्त व्यक्ति को बस से बैग मिलने की सूचना पहुंचाई। जिस पर एक अन्य व्यक्ति कमल से बैग लेने मौके पर पहुंचा। तब ही पुलिस ने उक्त व्यंक्ति को घेराबंदी कर पकडा गया। पूछताछ करने पर आरोपित ने अपना नाम बालू सौंधिया पिता भंवर सिंह सौंधिया उम्र 24 साल निवासी ग्राम बालदा थाना पिडावा जिला झालावाड़ का होना बताया। आरोपित की तलाशी लेने पर आरोपित बालू सौंधिया के कब्जे से पुनः 100 ग्राम स्मैक जब्त की गई।