Home देश राजस्थान: रतलाम की बेटी और राजस्थान की भाजपा विधायक, पूर्व मंत्री किरण...

राजस्थान: रतलाम की बेटी और राजस्थान की भाजपा विधायक, पूर्व मंत्री किरण माहेश्वरी का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख, रतलाम से है गहरा नाता

रतलाम,30 नवम्बर(खबरबाबा.काम)/रतलाम की बेटी और वर्तमान में राजस्थान के राजसमंद से भाजपा विधायक किरण माहेश्वरी का गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। कुछ दिनों पहले उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा विधायक के निधन पर शोक जताया और कहा कि उन्होंने हर पद रहते हुए राज्य की प्रगति के लिए काम किया।

पूर्व पार्षद एवं समाजसेवी गोविंद काकानी ने बताया कि किरण माहेश्वरी रतलाम की बेटी है। रतलाम से उनका गहरा नाता रहा है । उनका जन्म और शिक्षा रतलाम में ही हुई है। वह शास्त्रीनगर निवासी मालपानी परिवार की बेटी है।उनका मायका परिवार वर्तमान में भी रतलाम में ही निवासरत है।स्वर्गीय किरण माहेश्वरी ने पार्षद से लेकर विधायक, सांसद और मंत्री पद तक का सफर तय किया है। वे उदयपुर की महापौर और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी रह चुकी है । श्री काकानी ने बताया कि स्वर्गीय किरण माहेश्वरी का रतलाम से काफी लगाव था।वह कई बार रतलाम आती थी और मानव सेवा समिति सहित यहां चल रहे विभिन्न सेवा प्रकल्प को  भी देखने जाती थी। उनके निधन से उनके परिजन और सभी परिचित काफी दुखी है।

पीएम ने जताया दुख

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘किरण माहेश्वरी जी के असामयिक निधन से पीड़ा हुई। सांसद, विधायक या राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में उन्होंने राज्य की प्रगति की दिशा में काम करने और गरीबों को हाशिए पर से उठाने के लिए कई प्रयास किए। उनके परिवार के प्रति संवेदना। ओम शांति।’

भाजपा विधायक किरण माहेश्वरी के निधन पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने शोक व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, राजसमंद (राजस्थान) से विधायक बहन किरण माहेश्वरी जी का निधन बेहद दुखद है। उन्होंने अपना पूरा जीवन समाज की सेवा और हितों को संरक्षित करने के लिए समर्पित किया। मेरे लिए उनका निधन व्यक्तिगत क्षति है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को श्रीचरणों में स्थान दें।परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूँ।

साथ ही आगे लिखा कि किरण जी के साथ राजनीतिक-सामाजिक जीवन में लम्बे अरसे तक काम किया। सामाजिक विषयों विशेषतः महिलाओं व वंचित वर्गों के अधिकारों की वे सशक्त आवाज थीं। दीन-दुखियों की सहायता के लिए हमेशा तत्पर रहने वाली किरण जी को उनकी निर्भीकता व स्पष्टवादिता के लिए सदैव याद किया जाएगा।