Home रतलाम रात में हुई बारिश तो मंगलवार दोपहर जिले में कुछ स्थानों पर...

रात में हुई बारिश तो मंगलवार दोपहर जिले में कुछ स्थानों पर गिरे ओले, आकाशीय बिजली गिरने से जिले में 2 लोगों की मौत, एक बालिका घायल

रतलाम,16अप्रैल(खबरबाबा.काम)। सोमवार रात एवं मंगलवार दिन को जिले भर में आसमान से आफत बरसी । आधी रात को कई जगह तेज बारिश ने तरबतर कर दिया तो मंगलवार दोपहर कई गांवो में ओले भी गिरे । बारिश के साथ बिजली गिरने से जिले मे 24 घंटो में दो लोगो की मौत हो गई तो एक बालिका घायल भी हो गई।

सोमवार शाम को  आंधी एवं बुंदाबांदी के साथ नामली क्षेत्र के ग्राम बाजेड़ा में 30 वर्षीय युवक समरथ गायरी की बिजली गिरने से मौत हो गई, तो मंगलवार दोपहर  सरवन थाना क्षेत्र के ग्राम सेमलखेड़ा में बिजली गिरने से एक 12 वर्षीय बालिका तुलसी पिता मदनलाल  की मौत हो गई , उसके साथ खेल रही ग्यारह वर्ष की शिवानी पिता देवीलाल घायल हो गई जिसका उपचार जारी है।

सोमवार रात को तेज बारिश से कृषि उपज मंडियो में  खुले में निलामी में रखी फसले गीली हो गई । आधी रात में अचानक हुई बारिश से मंडी एवं गेहूं और चना समर्थन केंद्रों पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया।  तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई भी हुई।   बारिश की वजह से  कई जगहो पर  समर्थन मूल्य पर तुलने आए हजारों क्विंटल गेहूं गीले हो गए। वहीं जो गेहूं खुले में पड़ा था वह भी गीला हो गया।  बारिश से जिले भर में जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। जानकारी के अनुसार जिले में सोमवार को दोपहर को अचानक तेज हवा आंधी के साथ कुछ गांवों में ओले भी गिरे। जिससे खेतो में रखी  फसले, पुशओ का भुसा भीग गया  । किसानों ने बताया कि नान्दलेटा,  हतनारा , मचुन , सहित अन्य आसपास के गांवों  जहां  गेंहू की फसल कटकर पड़ी थी , कहीं लहसून आदि भी खेतो में पड़ी थी लेकिन अचानक बारिश से नुकसान हुआ है।