Home देश राम रहीम केस: HC ने पूछा- धारा 144 के बावजूद कैसे जुटे...

राम रहीम केस: HC ने पूछा- धारा 144 के बावजूद कैसे जुटे समर्थक, DGP को सस्पेंड न कर दें?’

चंडीगढ़: बाबा राम रहीम पर रेप केस में फैसले से पहले हरियाणा के पंचकुला में उनके लाखों समर्थक जुट गए हैं. समर्थक पूरे शहर में डेरा डाले हुए हैं. इससे आम लोगों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसे लेकर आम लोगों की सुरक्षा की दुहाई देते हुए एक जनहित याचिका पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में लगाई गई थी. इस जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने हरियाणा पुलिस को कड़ी फटकार लगाई है.

बता दें कि रेप केस पर फैसले से पहले पूरे हरियाणा और पंजाब के डेरा समर्थक पंचकूला में जमा हो रहे हैं. सिर्फ पंचकूला ही नहीं, बल्कि हरियाणा और पंजाब के कई और शहरों में भी डेरा के इन उग्र समर्थकों से निपटना पुलिस-प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है.

हाईकोर्ट ने पूछा है, ‘’कैसे इतनी कड़ी सुरक्षा होने के बावजूद लाखों की संख्या में डेरा सच्चा सौदा के समर्थक पंचकूला शहर के बीचों-बीच पहुंचने में कामयाब हो गए.’’ साथ ही हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार से पूछा है, ‘’क्यों ना हरियाणा के डीजीपी को ही सस्पेंड कर दिया जाए.’’

हाई कोर्ट ने हरियाणा सरकार को निर्देश दिए हैं कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए भारतीय सेना की टीमों को बुलाकर तैयार रखा जाए.

बता दें कि साल 2016 में जाट आरक्षण को नियंत्रित में हरियाणा सरकार नाकाम रही थी. इससे पूरा प्रदेश हिंसा में जल उठा था. अरबों रुपए की सम्पत्ति जलकर खाक हो गई. इस हिंसा में 30 लोगों की जान भी चली गई थी.