Home देश राष्ट्र के नाम पीएम का संबोधन: अनलॉक, फ्री वैक्सीन, आर्थिक पैकेज या...

राष्ट्र के नाम पीएम का संबोधन: अनलॉक, फ्री वैक्सीन, आर्थिक पैकेज या फिर कुछ और ? आज शाम 5 बजे क्या कहेंगे पीएम

नई दिल्ली, 7जून2021/कोरोना महामारी की दूसरी लहर जारी है। राहत की बात ये है कि कोरोना के नए मरीजों में गिरावट जारी है। इसे देखते हुए देश में आज से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार यानी आज शाम 5 बजे देश को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई है।

उम्मीद जताई जा रही है कि अनलॉक की प्रक्रिया के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों से सावधानी बरतने की अपील कर सकते हैं। साथ ही वैक्सीनेशन को लेकर भी संदेश दे सकते हैं।

बता दें कि देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर अपना कहर बरपाने के बाद अब कमजोर पड़ती नजर आ रही है। एक दिन में चार लाख से अधिक केस तक रिकॉर्ड किए गए। हालांकि, अब जाकर हालात कुछ संभले नजर आ रहे हैं। देश में जहां आज नए केस करीब एक लाख मिले हैं। वहीं कोरोना के सक्रिय मामले घटकर 15 लाख से नीचे आ गए हैं।

कोरोना की दूसरी लहर के धीमी होने के बाद कई राज्यों ने अपने यहां लागू पाबंदियों में ढील देनी शुरू कर दी है। दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, राजस्थान समेत कई राज्यों ने अपने यहां अनलॉक प्रक्रिया शुरू कर दी है। हालांकि, कई राज्य ऐसे भी हैं, जिन्होंने लॉकडाउन बढ़ाया भी है।

महामारी के देश में दस्तक देने से लेकर अब तक इस संकट की घड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समय—समय पर देश को संबोधित करते रहे हैं। फिर चाहे 22 मार्च, 2020 को कोरोना कर्फ्यू लगाने की बात हो या फिर लॉकडाउन।

(साभार-अमर उजाला)

(फाइल फोटो)