Home रतलाम रिटायर्ड पुलिसकर्मियों का बनेगा क्लब, पिपलौदा थाना प्रभारी सहित तीन अधिकारियों को...

रिटायर्ड पुलिसकर्मियों का बनेगा क्लब, पिपलौदा थाना प्रभारी सहित तीन अधिकारियों को सेवानिवृती पर दी विदाई

रतलाम(खबरबाबा.काम)। जिले में जितने भी पुलिस अधिकारी, कर्मचारी अपना सेवा काल पूरा करके सेवानिवृत्त हो चुके हैं, उन सभी के लिए रिटायर्ड पुलिसमेन क्लब का गठन किया जाएगा। हर तीन माह में इसकी बैठक आयोजित होगी जहां आपस में चर्चा होगी और अनुभव भी साझा किए जाएगें।
यह विचार मंगलवार को तीन पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के सेवानिवृत्ति समारोह में सामने आया। एसपी अमित सिंह ने कहा कि जो भी पुलिसकर्मी सेवा पूरी करके सेवानिवृत्त हुआ वह भी पुलिस का अहम अंग है। उनकी समस्या, अनुभव, सीख और समन्वय को बांटने के लिए क्लब का गठन अच्छा प्रयास है। क्लब में हर रिटायर्ड पुलिसकर्मी का रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। इसके बाद मासिक या त्रैमासिक बैठक आयोजित की जाएंगी। बैठक में सेवानिवृत्त पुलिसकर्मी अपनी समस्या, पेंशन से सबंधित समस्या पर चर्चा करेंगे। इसके अतिरिक्त नए कर्मचारियों के लिए उनके अनुभव और सीख से मदद मिलेगा।
पुलिस जवान विभाग की धमनिया है:एसपी
31 अक्टूबर मंगलवार को एसपी कार्यालय में सेवानिवृत कर्मचारियों का विदाई समारोह का आयोजन भी किया गया। एसपी अमित सिंह,एएसपी प्रदीप शर्मा, आरआई आदि की मौजूदगी में पिपलौदा थाना प्रभारी उमराव शेगोकर, उपनिरीक्षक बसंतसिंह हाड़ा और प्रधान आरक्षक उमरावसिंह का सेवानिवृत्ति समारोह आयोजित किया गया।
इस मौके पर एसपी अमित सिंह ने कहा कि पुलिस विभाग की धमनियां, उसकी ताकत वह सिपाही और जमीनी स्तर पर काम करने वाला कर्मचारी होता है जो अपने सेवाकाल में अपने परिवार को सबसे कम समय दे पाता है। जब दूसरे अपने बच्चों के साथ दीपावली पर पटाखा चला रहे होते हैं, तो पुलिसकर्मी बिना खाने-पीने की परवाह, परिवार से दूर इसलिए ड्यूटी दे रहा होता है ताकी मोहल्ला या शहर खुशी से त्यौहार मना सके। पुलिसकर्मी का परिवार भी उसी के समान बहुत कुछ खोता है और सेवा में अपना योगदान देता है। एसपी श्री सिंह ने सेवानिवृत्त हुए तीन अधिकारियों से उनके सेवा काल के अनुभव साझा करने को कहा। श्री शेगोकर ने बताया कि उन्हें हमेश जनता का अमूल्य सहयोग और प्रेम मिला। बसंतसिंह ने भी कहा कि जनता का भरपूर स्नेह मिला, लेकिन परिवार से आधे से ज्यादा जीवन दूर रहे। उमरावसिंह ने बताया कि परिवार के साथ कभी कोई त्यौहार नहीं मना सके, न कभी लंबी छुट्टी ले सके, लेकिन अब पूरा समय परिवार का है। इस दौरान साथ आए परिजनों, बेटे-बेटियों और अन्य ने भी अपने अनुभव साझा किए। विभाग की ओर से तीनों सेवानिवृत्त कर्मचारियों की पेंशन संबंधी निराकरण कर उसकी जानकारी भी दी गई। इसके बाद एसपी, एएसपी व परिजनों ने पुष्पमाला व शॉल श्रीफल से तीनों का सम्मान किया।