Home Uncategorized रिडेंसीफिकेशन योजना में 300 बिस्तर वाला बनेगा जिला चिकित्सालय भवन,कलेक्टर कक्ष में...

रिडेंसीफिकेशन योजना में 300 बिस्तर वाला बनेगा जिला चिकित्सालय भवन,कलेक्टर कक्ष में कंसलटेंट एजेंसी ने दिया प्रजेंटेशन,गोल्ड कॉम्प्लेक्स की निविदा प्रक्रिया के लिए हुई समीक्षा बैठक

रतलाम 18 अगस्त(खबरबाबा.काम)। गोल्ड कॉम्प्लेक्स की रिडेंसीफिकेशन योजना के तहत भविष्य की आवश्यकताओं को देखते हुए अब जिला चिकित्सालय भवन 200 के बजाय 300 बिस्तरों वाला बनाया जाएगा। योजना के तहत ऑडिटोरियम, ऑफीसर्स बंगले व फ्लेट, कलेक्टोरेट की बी-विंग का निर्माण भी किया जाना है।

शनिवार को कलेक्टर कार्यालय में गोल्ड कॉम्प्लेक्स की भूमि के लिए निविदा प्रक्रिया शुरू करने हेतु आयोजित समीक्षा बैठक में कंसलटेंट एजेंसी ने योजना का प्रजेंटेशन दिया।

विधायक, राज्य योजना आयोग उपाध्यक्ष चेतन्य काश्यप एवं कलेक्टर रूचिका चौहान ने कंसलटेंट एजेंसी को भविष्य में रतलाम के विस्तार को देखते हुए योजना में आवश्यक संशोधन के सुझाव दिए। एजेंसी द्वारा इन सुझावों को शामिल कर अगले सप्ताह फायनल रिपोर्ट बनाई जाएगी। इसे राज्य शासन की साधिकार समिति को भेजा जाएगा।

कंसलटेंट एजेंसी मेहता एसोसिएट्स के जितेन्द्र मेहता ने कलेक्टर श्रीमती चौहान के कक्ष में विधायक श्री काश्यप की उपस्थिति में रिडेंसीफिकेशन योजना के कार्यों की जानकारी दी। योजना के तहत 300 बिस्तरों वाले जिला चिकित्सालय भवन के साथ बंजली में 800 सीटर वातानुकूलित ऑडिटोरियम, ऑफिसर्स कॉलोनी में अधिकारियों के आवास हेतु बंगले एवं फ्लेट का निर्माण किया जाना है।

इसके साथ ही नवीन कलेक्टोरेट भवन की बी-विंग का भी निर्माण किया जाएगा। कंसलटेंट एजेंसी द्वारा दिए गए प्रजेंटेशन में योजना की डीपीआर व अन्य जानकारियां बताई गई। एजेंसी द्वारा योजना के विस्तार हेतु मिले सुझावों को शामिल कर अगले सप्ताह साधिकार समिति को रिपोर्ट भेजना व्यक्त किया गया। साधिकार समिति से स्वीकृति के बाद योजना का क्रियान्वयन होगा। इस दौरान अपर कलेक्टर व आरडीए के प्रभारी जितेन्द्रसिंह चौहान, सिविल सर्जन डॉ. आनंद चंदेलकर भी उपस्थित थे।