Home मध्यप्रदेश रीवा पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करी के अंतर्राज्यीय गिरोह का किया...

रीवा पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करी के अंतर्राज्यीय गिरोह का किया पर्दाफाश, उड़ीसा से लाई जा रही सवा दो करोड़ रुपए मूल्य के गांजे की एक बड़ी खेप पकड़ी, 6 आरोपी गिरफ्तार

रीवा,5 जून 2021/ आईजी रीवा जोन श्री उमेश जोगा के मार्गदर्शन में रीवा पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करों के एक अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करने में सफलता प्राप्त की है।पुलिस ने उड़ीसा से एक कंटेनर में भरकर लाई जा रही गांजे के एक बड़ी खेप को पकड़ा है। बरामद गांजे का मूल्य 2.25 करोड़ रुपए बताया जा रहा है। पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

रीवा पुलिस को मिली सफलता की जानकारी आईजी उमेश जोगा ने प्रेस वार्ता कर दी। रीवा पुलिस के अनुसार आईजी उमेश जोगा के निर्देशन में गठित नारकोटिक्स टीम एवं मुखबिर से सूचना मिली की उड़ीसा से एक गांजे की बड़ी खेप कंटेनर के माध्यम से आ रही है।कंटेनर के आगे फॉलो वाहन भी है ।जिसमें मुख्य तस्कर बैठे हुए हैं। सूचना पर एसपी रीवा राकेश कुमार सिंह के निर्देशन में पुलिस टीमों का गठन किया गया। 4-5 जून की मध्य रात्रि गोविंदगढ़ रोड पर अलग-अलग स्थानों पर पुलिस पार्टी लगाई गई। इसी दौरान पुलिस टीम को सिलपरा बाईपास के पास एक कार रेकी करते हुए आते हुए दिखी। पुलिस के वाहन को देखकर स्पीड बढ़ा दी जिस पर पुलिस टीम ने पीछा कर कार को रोका और उसमें बैठे दो व्यक्ति को पकड़ा। इसी दौरान पुलिस को एक कंटेनर भी आता हुआ दिखाई दिया। पुलिस ने कंटेनर को रोककर कार और कंटेनर दोनों की तलाशी ली। कार की तलाशी में डिक्की एवं बीच की सीट में रखा करीब 1 क्विंटल गांजा जप्त हुआ।इसके अलावा कंटेनर में केबिन के पीछे अलग-अलग पार्ट बनाकर वाहन की बाड़ी में परिवर्तन कर रखे हुए 14 क्विंटल गांजे को जप्त किया गया। कुल 65 बोरियों में 750 पैकेट पैक किए हुए पाए गए।

रीवा पुलिस के अनुसार इस मामले में पुलिस ने अनंत पिता दद्दन प्रसाद निवासी सेमरिया, आनंद पिता बेनी निवासी सेमरिया, वसीम पिता शकील निवासी मुरादाबाद, यूनुस पिता छोटे खां निवासी मुरादाबाद, राजेश पिता लालमणि निवासी सेमरिया और विक्रम पिता छोटेलाल निवासी सतना को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार कुल 15 क्विंटल 50 ग्राम गांजा जप्त किया गया है जिसकी कीमत 2 करोड़ 25 लाख रूपये के लगभग है । आईजी उमेश जोगा ने पूरी पुलिस टीम को नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है ।