Home रतलाम रेलवे स्टेशन पर लिफ्ट में फंसी बच्ची,इलेक्ट्रीक विभाग के कर्मचारियों ने...

रेलवे स्टेशन पर लिफ्ट में फंसी बच्ची,इलेक्ट्रीक विभाग के कर्मचारियों ने मशक्कत के बाद निकाला, खेलते-खेलते पहुंच गई थी लिफ्ट में।

रतलाम, 2 जून(खबरबाबा.काम)। शनिवार सुबह रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नम्बर सात की और जाने वाले रास्ते पर उस समय  हंगामा मच गया ,जब यहां लगी रेलवे की लिफ्ट में एक सात साल की बच्ची फंस गई । बच्ची के लिफ्ट में फंसे होने की सूचना पर आरपीएफ पुलिस और रेलवे इलेक्ट्रीक विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और मशक्कत कर लिफ्ट का दरवाजा खोलते हुए बच्ची को बाहर निकाला। बताया जाता है कि बच्ची करीब 1 घंटे तक लिफ्ट में फंसी रही।
जानकारी के अनुसार रेलवे ने मालगोदाम की तरफ एक लिफ्ट तथा दूसरी लिफ्ट सात नम्बर प्लेटफॉर्म की तरफ लगाई है । सुबह करीब पौने आठ बजे स्टेशन के पास ही रहकर मजदूरी करने वाले परिवार की दो छोटी बेटियां स्टेशन परिसर में खेल रही थी , इसी दौरीन एक बहन खेलते-खेलते  लिफ्ट से ऊपर चली गयी । जब  लिफ्ट के ऊपर जाने पर जब दरबाजा नही खुला तो अंदर बन्द बच्ची  रोने लगी । आवाज सुन  बड़ी बहन ने मां को  जानकारी दी । हंगामा मचने के बाद मौके पर यात्रियों की भड़ लग गई । कोशिश के बाद भी जब लिफ्ट का दरवाजा नही खुला तो  रेलकर्मियो को सूचना दी गई ।  सूचना मिलने पर रेलवे के कर्मचारी और आरपीएफ पुलिस पहुंची और दरवाजा खोलने की मशक्कत की गई । रेलकर्मीयो से  भी जब दरवाजा नही खुला तो अधिकारियों को सूचना दी गई । इसके बाद इलेक्ट्रीक विभाग के कर्मचारी पहुंचे और जैक्सन पैनल खोलकर कर्मचारियों ने  बच्ची को बाहर निकाला । लिफ्ट से बाहर आते ही बच्ची मां से लिपट गई।
इनका कहना है
शनिवार सुबह रेलवे स्टेशन परिसर में खेल रही एक बच्ची खेलते हुए लिफ्ट में चली गई थी और दरवाजा बंद हो गया था। रेलवे कर्मचारियों ने दरवाजा खोलकर बच्ची को बाहर निकाला।
-एम.के.पांडेय, पीआरआई, रतलाम रेल मंडल