Home रतलाम लंबित मामलों पर पुलिस कप्तान ने जताई नाराजगी,क्राइम मिटींग में अनसुलझे गंभीर...

लंबित मामलों पर पुलिस कप्तान ने जताई नाराजगी,क्राइम मिटींग में अनसुलझे गंभीर और संपत्ति सबंधी मामलों को लेकर दिए दिशा निर्देश।

रतलाम,31जनवरी(खबरबाबा.काम)। तीन माह से अधिक लंबित प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करने के साथ धोखाधडी के प्रकरणों का भी शीघ्रता से निपटाने के निर्देश जिले के पुलिस अधिकारियों को पुलिस कप्तान अमित सिंह ने बुधवार को अपराध समीक्षा बैठक में दिये।पेंडिग अपराधों को लेकर पुलिस कप्तान ने नाराजगी भी जताई और एक थाना प्रभारी पर अर्थदंड भी किया। बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा, डॉ. राजेश सहाय, आशुतोष बागरी सीएसपी जावरा, प्रशिक्षु आईपीएस अमित तौलानी, जिले के राजपत्रित अधिकारी, थाना प्रभारी एवं चौकी प्रभारी मौजूद थे।

एसपी ने बैठक में समीक्षा के दौरान थाना बाजना के सबसे अधिक लम्बित अपराध पाये जाने पर थाना प्रभारी बाजना आनंद भाभोर को पांच सौ रूपये के अर्थदण्ड से दण्डित किया गया। उन्होंने 1 माह से अधिक अवधि के लम्बित चालान की समीक्षा कर उनके निराकरण के भी निर्देश दिये साथ ही 1 माह से अधिक अवधि के लम्बित मर्गो की समीक्षा कर शेष कार्यवाही शीघ्रता पूर्ण कर  उनके जल्द से जल्द निराकरण करने के निर्देष थाना प्रभारियो को दिये गये। पुलिस कप्तान ने सम्पत्ति सम्बंधी अपराधो की समीक्षा करते हुए थाना स्टेशन रोड द्वारा सम्पत्ति सम्बंधी अपराधो की पतारसी एवं बरामदगी अच्छी पाये जाने पर थाना प्रभारी स्टेशन रोड अजय सारवान को पांच सौ रूपये का नगद पुरूस्कार दिया गया। सम्पत्ति सम्बंधी अपराधो मे वाहन चोरी के अपराधो मे  पतारसी एवं बरामदगी का स्तर संतोषजनक नही पाये जाने से पुलिस अधीक्षक द्वारा नाराजगी व्यक्त करते हुए सम्पत्ति सम्बंधी अपराधो की पतारसी एवं बरामदगी के स्तर मे उन्नति लाये जाने के लिए थाना प्रभारियो को आवश्यक दिषा निर्देश दिये गये। सीसीटीएनएस साफ्टवेयर के अंतर्गत सभी फार्मो को भरने एवं गुम इंसान, गिरफ्तार आरोपियो तथा अज्ञात शव के फोटो सीसीटीएनएस साफ्टवेयर मे अपलोड करने के लिए थाना प्रभारियो को बताया गया। बैठक मेंआगामी आने वाले यातायात सप्ताह के दौरान कि जाने वाली कार्यवाहियॉ एवं यातायात नियमो के प्रचार प्रसार के लिये आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रमों के सम्बंध मे भी चर्चा की गई।