Home रतलाम लाकडाउन का पालन कराने के लिए एसपी उतरे सड़क पर, खुद संभाली...

लाकडाउन का पालन कराने के लिए एसपी उतरे सड़क पर, खुद संभाली कमान,दो सवारी वाले दुपहिया वाहन पकड़े, मॉस्क पहनने की दी हिदायत, 11 लोगों पर प्रकरण दर्ज

रतलाम,25मार्च(खबरबाबा.काम)/ तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लागू लाकडाउन का पालन कराने और जिले में भी कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए पुलिस प्रशासन मुस्तैदी से जुटा है। बुधवार को जब लोग जरूरी सामान के लिए निकले तब व्यवस्था संभालने के लिए एस.पी. गौरव तिवारी खुद सड़कों पर उतरें और सख्ती बरतते हुए लोगों को लाकडाउन का पूरी तरह पालन करने की समझाइश दी।

पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने चांदनीचौक,त्रिपोलियागेट रोड पर सड़कों पर सब्जी बेचने वाले दुकानदारों को दूरी बनाकर बैठने की समझाईश देते हुए मुंह बांधकर रखने की हिदायत दी। कप्तान खुद इस दौरान यहां डंडा लेकर सड़क पर उतरे और ऐसे दुपहिया वाहनों को पकड़े जिन पर दो सवारी ढोयी जा रही थी।

कप्तान ने बिना मॉस्क लगाकर वाहन चलाने वालों को भी पकड़कर मॉस्क लगाकर बाहर निकलने की चेतावनी दी।  सुबह तय समय के लिए सब्जी नीलाम मंडी खुली वहीं दूध- फल और किराना दुकानें खुली लेकिन आज कहीं पर भी ऐसी भीड़ नहीं देखी गई जैसी दो दिनों से देखी जा रही थी। आज तो बकायदा ग्राहक खुद समझदारी से खरीदी को निकलें और दुकानों पर दूरी बनाकर खड़े रहे।खुले मुंह दुपहिया पर जा रहे लोगों को मॉस्क लगाने की हिदायत दी वहीं दो सवारी वाले दुपहिया को  पकड़े। अन्य अधिकारी भी लगातार वाहन से गश्त कर लोगों को आगाह करते रहे। पुलिस की सख्ती के कारण आज बाजार में भीड़ काबू में रही।
सब्जी नीलाम मंडी में मंगलवार को भारी भीड़ के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने आज यहां भी सख्ती बरती। शहर से मंडी में जाने वाले लोगो को रोकने के लिए सैलाना बसस्टेंड महाराणाप्रताप चौराहे से बेरिकेट्स लगा दिए और उन्हीं लोगों को अंदर जाने दिया गया जो उत्पादक किसान सब्जियां लेकर आए थे या सब्जी व्यापारी थे। इसके लिए बकायदा मंडी कर्मचारी भी पुलिस के साथ मौजूद था जो फुटकर मंडी व्यापारियों की पहचान कर रहा था और उन्हें भी मुंह बांधकर भेजा गया। जो खुले मुंह आए थे उन्हें बैरंग लौटा दिया गया।
यहां की स्थिति का जायजा लेने के लिए पुलिस अधीक्षक भी पहुंचे। दो दिनों के बजाय आज बुधवार को थोक सब्डी नीलाम मंडी में भीड़ जैसी स्थिति नहीं बनने दी।

उल्लघंन: ग्यारह दुकानदारों पर केस

कोरोना वायरस को लेकर जारी आदेशों के उल्लंघन पर शहर सहित जिले के ग्यारह दुकानदारों के खिलाफ पुलिस ने अलग-अलग थानों पर अपराध दर्ज किया है। इन दुकानदारों के खिलाफ जिला दंडाधिकारी के आदेश का उल्लंघन कर दुकान खोलने व निर्धारित समय के बाद भी दुकान खुली रखने पर अपराध दर्ज हुआ है।