Home रतलाम लॉक डाउन में कलेक्टर एवं एसपी द्वारा जिला अस्पताल, बैंक, चेक पोस्टों...

लॉक डाउन में कलेक्टर एवं एसपी द्वारा जिला अस्पताल, बैंक, चेक पोस्टों पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया

रतलाम 4 अप्रैल 2020/ जिले में जारी लॉक डाउन के दौरान आमजन की सुविधा हेतु कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान द्वारा रतलाम शहर तथा जिले के विभिन्न स्थानों पर लगातार पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया जा रहा है। उनके साथ पुलिस अधीक्षक श्री गौरव तिवारी भी सतत भ्रमण करते हुए जायजा ले रहे हैं। शनिवार को भी सुबह कलेक्टर तथा एसपी जिला चिकित्सालय एवं मातृ शिशु चिकित्सालय पहुंचे।

कलेक्टर तथा एसपी द्वारा न केवल चिकित्सालय बल्कि जिले के बॉर्डर पर बनाए गए चेक पोस्टों और बैंकों का भी निरीक्षण किया जा रहा है। शनिवार को मातृ एवं शिशु चिकित्सालय के अलावा जिला चिकित्सालय में कोरोना वायरस के मद्देनजर एक्शन प्लान के तहत कलेक्टर ने व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। डॉक्टर से चर्चा की। डिप्टी कलेक्टर सुश्री शिराली जैन भी उपस्थित थी। कलेक्टर ने चिकित्सालय में कोरोना वायरस एक्शन प्लान के तहत क्रियान्वयन का निरीक्षण करते हुए डॉक्टर से जानकारी प्राप्त की। चिकित्सालय में सैनिटाइजेशन मरीजों के चेकअप, मास्क उपलब्धता, सफाई, स्टाफ की उपस्थिति, मरीजों के आइसोलेशन क्वॉरेंटाइन जैसे अनेक बिंदुओं पर जानकारी लेते हुए दिशा-निर्देशित किया। डॉक्टर्स को निर्देश दिए कि कोई भी मरीज परेशान नहीं हो, जो भी मरीज चिकित्सालय में आते हैं उनका चेकअप तथा उपचार हो। ओपीडी की व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रहे, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो।

जिला चिकित्सालय तथा एमसीएच में निरीक्षण के दौरान कलेक्टर द्वारा व्यवस्थाएं काफी बेहतर पाई गई। डिप्टी कलेक्टर सुश्री शिराली जैन लगातार अपनी ड्यूटी को अंजाम दे रही हैं वे सतत जिला चिकित्सालय तथा एमसीएच पहुंचकर डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाफ को कलेक्टर के निर्देशानुसार दिशा निर्देशित कर रही हैं, व्यवस्थाओं को सतत देख रही हैं। बोहरा समाज द्वारा जिला चिकित्सालय में 40 ट्रेंड वॉलिंटियर भी शनिवार को उपलब्ध कराएं गए। चिकित्सालय में आने वाले व्यक्तियों के हाथों को सैनिटाइज करवाया गया। इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग की समझाइश भी वॉलिंटियर द्वारा दी गई।

कलेक्टर ने शनिवार सुबह  नामली की स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एवं रतलाम की एचडीएफसी बैंक शाखाओं का भी विजिट किया। उन्होंने बैंकों में कर्मचारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का शत-प्रतिशत पालन हो और लोग सुगमता से अपने बैंकिंग कार्य करवाएं।

कलेक्टर ने जावरा कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया

कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान शनिवार को जावरा पहुंची जावरा में सबडिवीजन लेवल पर बनाए गए कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। पुलिस अधीक्षक श्री गौरव तिवारी भी साथ थे। कंट्रोल रूम पर प्रत्येक दिशा से आने वाले व्यक्तियों की जानकारी तिथिवार संधारित की जा रही है। इसके साथ ही दूरभाष द्वारा लोगों के स्वास्थ्य संबंधी फीडबैक लिए जा रहे हैं। खासतौर पर अन्य जिलों से आने वाले व्यक्तियों तथा सर्दी, जुकाम, खांसी, बुखार वाले व्यक्तियों के फीडबैक उनसे चर्चा कर के लिए जा रहे हैं।