Home रतलाम लॉक डाउन में शहर में सक्शन सह जेटिंग मशीन का उपयोग शुरू...

लॉक डाउन में शहर में सक्शन सह जेटिंग मशीन का उपयोग शुरू किया जाए, विधायक चेतन्य  काश्यप ने कलेक्टर व नगर निगम प्रशासक को पत्र लिखा

रतलाम,4 मई(खबरबाबा.काम)। शहर विधायक चेतन्य  काश्यप ने नगर निगम लॉक डाउन के समय मे सक्शन सह जेटिंग मशीन से शहर में सफाई शुरू कराने को कहा है।  इस संबंध में उन्होंने कलेक्टर व निगम प्रशासक को पत्र लिखा है।
इसमें कोरोना संक्रमण काल में यह सफाई नागरिकों के स्वास्थ्य के लिए हितकर बताई है।

श्री काश्यप के अनुसार नगर निगम रतलाम ने उनके सुझाव पर सक्शन सह जेटिंग मशीन का आर्डर विगत दिसंबर माह में किया था। इसके बाद गत12 मार्च 2020 को उक्त मशीन नगर निगम रतलाम को प्राप्त हो गई और लगभग ₹39 लाख की उक्त मशीन संचालन के लिए 2 दिन की ट्रेनिंग भी हो चुकी थी, लेकिन लॉक डाउन के कारण वह पूरी नहीं हो सकी।
श्री काश्यप ने बताया कि उक्त मशीन निगम में आने के पश्चात से  अनुपयोगी रखी है। उक्त  मशीन के सप्लायर पीथमपुर म.प्र. के ही है, इसलिए उन्होंने अत्यावश्यक सेवाओ के तहत सप्लायर को आदेशित कर उनके टेक्निकल एक्सपर्ट को बुलवाने और नगर निगम के कर्मियों को शेष बची ट्रेनिंग पूर्ण करवाने पर जोर दिया है। उनके अनुसार उक्त मशीन का मुख्य कार्य नाली, सेप्टिक टैंक व अन्य गंदे पानी के भराव को खिंच कर साफ करना तथा जेटिंग मशीन द्वारा ढकी हुई व बंद  नालियों की प्रेशर द्वारा काई व गंदगी की जमावट को खोलना है। लॉक डाउन पीरियड में शहर की गलियों एवम सड़को पर भीड़ नही होने से सभी नालियों एवं गंदे पानी के जल भराव की सफाई करना सुविधाजनक होगा।