Home मध्यप्रदेश विकास कार्यो के लिए 61 नगरीय निकायों को 38 करोड़ आवंटित,जिले की...

विकास कार्यो के लिए 61 नगरीय निकायों को 38 करोड़ आवंटित,जिले की सैलाना और आलोट नगर परिषद को मिले 50-50 लाख रुपए, आलोट में स्वीमिंग पुल निर्माण के लिए मिली राशी

भोपाल,25नवम्बर2019/ नगरीय विकास एवं आवास विभाग द्वारा 61 नगरीय निकायों को विभिन्न विकास कार्यों के लिए 38 करोड़ रूपये आवंटित किए गए हैं।

आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास पी. नरहरि ने निर्देश दिये हैं कि यह राशि जिस कार्य के लिए आवंटित हुई है, उसी में खर्च की जाए।

नगरपालिक निगम ग्वालियर को अधोसंरचना विकास एवं नलकूप खनन के लिए 2 करोड़ 50 लाख, नगर पालिका सांरगपुर को बस स्टैण्ड निर्माण एवं विकास कार्यों के लिए 75 लाख, बैतूल को रोड़ एवं नाली निर्माण के लिए 75 लाख, सिहोरा को आदिवासी सामुदायिक भवन खितौला के लिए 50 लाख, वारासिवनी को जेबीसी खरीदने और अन्य विकास कार्यों के लिए 75 लाख, नगर परिषद तराना को नवीन कार्यालय भवन, फोरलेन मार्ग में विद्युतीकरण एवं नाली निर्माण, आलोट को स्वीमिंग पुल निर्माण, उद्यान विकास, नरवर को सड़क, बरेली को सड़क, सोयतकला को सी.सी.रोड़ और निबाड़ी को पंचकोषी परिक्रमा मार्ग के लिए 50-50 लाख रूपये आवंटित किये गए हैं।

इसी तरह, नगर पालिका खाचरौद और अलिराजपुर को 50-50 लाख, रेहली, छतरपुर, करेली, नागदा, सनावद, सबलगढ़, विदिशा, चंदेरी, बड़वानी, आष्टा, कोतमा, आगर, अम्बाह और गोटेगाँव को 75-75 लाख, झाबुआ और धार को एक-एक करोड़ रूपये विभिन्न विकास एवं आधोसंरचना विकास कार्यो के लिये स्वीकृत किये गये हैं।

नगर परिषद सैलाना, नलखेड़ा, पृथ्वीपुर, बिजावर, खुजनेर, राघौगढ़, सीतामऊ, शामगढ़, शाहपुरा, चित्रकूट, नागौद, पथरिया, राणापुर, महू, माचलपुर, छापीहेड़ा, कुक्षी, धरमपुरी, भीकनगाँव, पोलायकला, कालापीपल माकडोन, डीकेन, पिपलरवां, अठाना, बिछिया, लटेरी, पेटलावद और नगरपरिषद अकोड़ा को 50-50 लाख रूपये विभिन्न विकास कार्यो के लिये आवंटित किये गये हैं।