Home रतलाम विजयादशमी के उपलक्ष्य में शहर में निकला पथ संचलन,दो स्थानों से निकले...

विजयादशमी के उपलक्ष्य में शहर में निकला पथ संचलन,दो स्थानों से निकले पथ संचलन का शहर सराय में हुआ अद्भुत संगम

रतलाम, 13अक्टूबर(खबरबाबा.काम)। विजयादशमी के उपलक्ष्य पर  निकलने वाला राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का पथ संचलन रविवार को शहर में निकला। इस बार पथ संचलन की खासियत यह रही कि शहर में 2 स्थानों से पथ संचलन निकला और शहर सराय में दोनों पथ संचलन का अद्भुत संगम हुआ। इस नजारे को देखने के लिए सड़कों के दोनों और काफी लोग जमा थे।

विजयदशमी के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का परंपरागत पथ संचलन रविवार प्रातः निकाला गया। इस बार रतलाम नगर की कुल 41 बस्तियों में से अधिक्तर बस्तियों में पूर्वाभ्यास संचलन निकाला जा चूका है। इस वर्ष रतलाम नगर में 2 स्थानों से पथ संचलन निकाला गया। एक पथ संचलन जैन स्कूल बाजना बस स्टेण्ड से निकला ,तो दूसरा दशहरा मैदान 80 फीट रोड से निकला। दोनो प्रमुख स्थानों से घोष की मधुर ध्वनि पर कदम ताल करते हुए पूर्ण गणवेश में स्वयंसेवको का संचलन निकला। पथ संचलन में स्वयं सेवक अनुशासनबध्द होकर कदमताल करते हुए शहर के प्रमुख मार्गो से निकले । शहर में विभिन्न क्षेत्रों में पथ संचलन का कई धार्मिक, सामाजिक संस्थाओं ने पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। पथ संचलन  के पूर्व दोनों स्थानों पर बौद्धिक भी हुआ।

शहर सराय में हुआ पथ संचलन का अद्भुत संगम

जैन स्कूल और 80 फीट रोड से निकले पथ संचलन का शहर सराय चौराहे पर अद्भुत संगम हुआ। संगम के इस नजारे को देखने के लिए सड़क के दोनों और काफी संख्या में नागरिकगण एकत्रित थे ।जैसे ही संगम हुआ नागरिकों ने भारत माता की जय का उद्घोष किया।

जैन स्कूल से निकला पथ संचलन लक्कड़ पीठा रोड, चांदनी चौक, चौमुखी पुल, गणेश देवरी, रानी जी का मंदिर, शहर सराय पहुंचा और   80 फिट रोड से प्रारंभ पथ संचलन अलकापुरी चौराहा, राम मंदिर चौराहा, चेतक ब्रिज, सैलाना बस स्टैंड, गायत्री टॉकीज रोड, शहर सराय पहुंचा, जहां दोनों पथ संचलन का संगम हुआ। यहां से पथ संचलन लोकेंद्र टॉकीज रोड, जेल रोड होते हुए सांइस कॉलेज ग्राउंड पहुंचा, जहां समापन हुआ ।