Home रतलाम विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रतलाम कलेक्टर और एसपी सहित तीन प्रांतों के...

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रतलाम कलेक्टर और एसपी सहित तीन प्रांतों के अधिकारियों ने की बॉर्डर मीटिंग, वांटेड अपराधियों की सूची साझा की, जाने बैठक में क्या हुए निर्णय-

कुशलगढ,14सितम्बर(खबरबाबा.काम)। विधानसभा चुनाव को देखते हुए चुनाव आयोग के निर्देश पर राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ में शुक्रवार को मध्य प्रदेश,राजस्थान और गुजरात के बार्डर के जिलों में पदस्थ अधिकारियों की बार्डर मीटिंग हुई। बॉर्डर मीटिंग में रतलाम कलेक्टर और एसपी सहित झाबुआ ,राजस्थान के बांसवाड़ा और गुजरात के दाहोद के कलेक्टर-एसपी एंव अन्य अधिकारी शामिल हुए ।

शुक्रवार को कुशलगढ उपखण्ड के सभागार में हुई इस अहम बैठक में राजस्थान और मध्यप्रदेश मे होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा कर निर्णय लिए गए। बैठक में मतदाता सुचि में नाम जोड़ने , फर्जी मतदाता सूची से नाम हटाने, हथियार को जमा कराने, बार्डर पर अवैध शराब पर अंकुश लगाने, सिमापर पर चोकसी बढाने, शान्ति व्यवस्था से चुनाव सम्पन्न कराने पर गहन मंत्रणा की गई।

फरार वांटेड अपराधियों की सूची सौंपी

बैठक में तीनों प्रदेशों के बॉर्डर के अधिकारियों ने एक दूसरे को अपने यहां के ऐसे फरार वांटेड अपराधियों की सूची सौंपी ,जो उन प्रदेशों के बॉर्डर के जिलों में जाकर छुप गए हैं ।एक दूसरे का सहयोग करते हुए तीनों प्रांतों की पुलिस ऐसे वांटेड अपराधियों को गिरफ्तार करने में सहयोग करेगी। बैठक में चुनाव के दौरान बॉर्डर पर नाकाबंदी का प्लान भी बनाया गया ।वही ऐसे मतदाताओं को चिन्हित करने का भी निर्णय हुआ जो बॉर्डर के गांव में रहने के कारण मतदाता सूची में दोनों जगह नाम जुड़वाएं हुए हैं ।ऐसे लोगों को चिन्हित कर फर्जी नाम हटाने का भी निर्णय लिया गया। बैठक में अधिकारियों ने एक दूसरे के फोन नंबर आपस में साझा करते हुए बॉर्डर के जिलों के अधिकारियों का WhatsApp ग्रुप भी बनाया ,ताकि चुनाव के दौरान सूचनाएं साझा की जा सके।

बैठक में रतलाम कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान , एसपी गौरव तिवारी ,झाबुआ कलेक्टर आशिष सक्सेना ,एसपी महेशचंद्र जैन ,थान्दला एसडीएम सत्यनारायण , गुजरात दाहोद के कलेक्टर विजय खराड़ी, एसपी एम ए छाबड़ा , महिदपुर गुजरात के विक्रमसिह वाघेला ,बांसवाडा जिला कलेक्टर भगवती प्रकाश , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बांसवाडा शामिल थे।