Home मध्यप्रदेश विस्थापित परीक्षार्थी जिस भी जिले में निवासरत हैं वहीं से परीक्षा में...

विस्थापित परीक्षार्थी जिस भी जिले में निवासरत हैं वहीं से परीक्षा में सम्मिलित हो सकते हैं

रतलाम 25 मई 2020/ माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा आयोजित हायर सेकेण्डरी, हायर सेकेण्डरी व्यावसायिक, हायर सेकेण्डरी (अंधमूक बधिर) की शेष परीक्षाएं 09 जून से आयोजित की गई हैं। विभिन्न माध्यमों से प्राप्त जानकारी के अनुसार लाकडाउन अथवा अन्य कारणों से कतिपय परीक्षार्थी अपने निवास के वर्तमान स्थान से अन्य स्थानों पर विस्थापित हुए हैं।

           माध्यमिक शिक्षा मंडल म.प्र. भोपाल के सचिव श्री अनिल सुचारी ने बताया कि ऐसे परीक्षार्थी परीक्षा से वंचित न हों, इस उद्देश्य से माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा निर्णय लिया गया है कि विस्थापित परीक्षार्थी विशेष परिस्थितियों में वर्तमान में जिस भी जिले में निवासरत हैं, वहीं से परीक्षा में सम्मिलित हो सकते हैं। ऐसे परीक्षार्थी जो शेष परीक्षाएं अन्य किसी जिले से देना चाहते हैं वे 25 मई सायं 4.00 बजे से 28 मई तक आनलाईन आवेदन एम.पी. आनलाइन कियोस्क/पोर्टल/मण्डल के मोबाइल एप के माध्यम से प्रस्तुत कर सकते हैं।

           आनलाइन आवेदन की सुविधा जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय, जिले की समन्वयक संस्था, मण्डल के संभागीय कार्यालयों के माध्यम से भी उपलब्ध रहेगी। परीक्षार्थिं को जिला परिवर्तन की स्थिति में नवीन चयनित जिले के जिला मुख्यालय पर परीक्षा केन्द्र आवंटित किया जाएगा। जिले के भीतर केन्द्र परिवर्तन मान्य नहीं होगा।