Home Uncategorized शहर के तीनों शासकीय कालेजों में अभाविप का परचम,शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न...

शहर के तीनों शासकीय कालेजों में अभाविप का परचम,शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुए छात्र संघ चुनाव

रतलाम(खबरबाबा.काम)। छात्रसंघ चुनाव में शहर के तीनों शासकीय कॉलेजों में एबीवीपी ने अपना कब्जा कर लिया। जिले में भी एबीवीपी ने अपना दबदबा कायम रखा और अधिकांश कॉलेजों में अपने प्रतिस्पर्धी संगठनों से आगे रही।
शहर में कला एवं विज्ञान महाविद्यालय, कन्या महाविद्यालय तथा वाणिज्य महाविद्यालय तीनों में ही अखिल भारतीय छात्र संगठन ने अपना कब्जा बनाया और सभी पदाधिकारी एबीवीपी के ही निर्वाचित हुए। इसके पूर्व कॉलेजों में मतदान और मतगणना तक छुटपुट घटनाक्रम को छोड़कर माहौल पूरी तरह शांतिपूर्ण रहा। भारी पुलिस बल के बीच चुनाव पूरे हुए। इसके बाद एबीवीपी के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ ही भाजपा के नेताओं ने वाहन रैली भी निकाली। कालेज परिसर के बाहर अभाविप के लिए भाजपा जिला महामंत्री प्रदीप उपाध्याय, विष्ण्ु त्रिपाठी, दिनेश पोरवाल, महेन्द्र गादिया आदी सक्रीय रहे। साइंस कॉलेज जनभागीदारी समिति अध्यक्ष महेंद्र नाहर ने सभी निर्वाचित पदाधिकारियों एवं कक्षा प्रतिनिधियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।

19 कक्षा प्रतिनिधियों के लिए सुबह हुए चुनाव
सोमवार सुबह से महाविद्यालयों में 6 साल बाद छात्र संघ चुनाव की प्रक्रिया पूरी की गई। सुबह 8 से 10 बजे तक कक्षा प्रतिनिधि पदों के लिए चुनाव करवाए गए। शहर के तीनों शासकीय कॉलेजों में 99 कक्षाओं में से केवल 19 कक्षाओं में कक्षा प्रतिनिधियों के लिए मतदान हुए। कला एवं विज्ञान महाविद्यालय में 54 में 4 के लिए, कन्या महाविद्यालय में 31 में 11 में और वाणिज्य में 14 में 4 कक्षा के लिए चुनाव हुए। साइंस कॉलेज में 3353, वाणिज्य में 1114 और कन्या में 2493 मतदाता थे। सीआर चुनाव के बाद साइंस कॉलेज में आदिवासी छात्र संगठन और एबीवीपी का टक्कर का मुकाबला बन गया। कक्षा प्रतिनिधियों की घोषणा के बाद एनएसयूआई ने भी आदिवासी छात्र संगठन को अनौपचारिक समर्थन दे दिया, हालांकि उसने सभी पदों पर अपने उम्मीदवार उतारे।
कहां कौन बना पदाधिकारी
कला एवं विज्ञान महाविद्यालय में अध्यक्ष जयदीप डोडिया, सचिव निर्मला मालीवाड़, उपाध्यक्ष विजय पाटीदार, सह सचिव कीर्ति बैरागी ने जीत हासिल की। वाणिज्य महाविद्यालय में रानू पंवार अध्यक्ष, देवेंन्द्र पाटीदार निर्विरोध उपाध्यक्ष, सचिव आशुल जैन और सहसचिव खुशी कसेरा विजयी हुए। कन्या महाविद्यालय में अध्यक्ष रेणुका डोडिया, उपाध्यक्ष चेतना राजपुरोहित, सचिव जया मंडावरा और सहसचिव कीर्ति मंडावरा विजय हुई।
एसपी और एएसपी ने संभाली कमान
छात्र संघ चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए स्वंय एसपी अमित सिंह और एएसपी प्रदीप शर्मा ने सोमवार सुबह से कमान संभाल रखी थी। चुनाव के दौरान पूरे समय कॉलेजों में पुलिस बल तैनात रहा। साइंस कॉलेज में एसपी सिंह और एएसपी शर्मा खुद भी पूरी वर्दी में हाथ में लट्ठ थामे तैयार दिखे। यहंा ड्रोन कैमरे से स्थिति पर नजर रखी गई। शाम को निकले जुलूस के दौरान हंगामे की आशंका को देखते हुए भी पुलिस ने भीड़ को हटाया। साइंस कॉलेज में सुबह से ही चुनाव का सर्वाधिक माहौल दिखाई दिया। आदिवासी छात्र संगठन और एबीवीपी के बीच कड़े मुकाबले के साथ ही सुबह से कार्यकर्ता जमा रहे। एसपी अमित सिंह, एएसपी प्रदीप शर्मा, दो टीआई सहित बड़ी संख्या में यहां बल भी तैनात रहा। पुलिस बार-बार युवाओं की भीड़ को हटाती रही।
—————–