Home रतलाम शहर में चल रही अवैध शराब फैक्ट्री का पर्दाफाश,तीन आरोपी गिरफ्तार,30 पेटी...

शहर में चल रही अवैध शराब फैक्ट्री का पर्दाफाश,तीन आरोपी गिरफ्तार,30 पेटी प्लेन शराब और सामान जब्त

रतलाम(खबरबाबा.काम)। पुलिस ने शहर में चल रही एक अवैध शराब फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है। फैक्ट्री का पता एक वाहन में चिप्स के नीचे छिपाकर ले जाई जा रही अवैध शराब पकड़ाने के बाद हुआ। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। मौके से पैंकिग मशीन, खाली बोटले, होलोग्राम एवं अन्य सामान भी जब्त किए है।
रविवार को पुलिस नियंत्रण कक्ष पर एसपी अमित सिंह, एएसपी डा. राजेश सहाय और प्रदीप शर्मा ने इस मामले की जानकारी दी। एसपी सिंह ने बताया कि अवैध शराब के मामले में हेमेन्द्रसिंह पिता प्रतापसिंह निवासी गुडरखेड़ा पिपलौदा, धर्मेन्द्र पिता दुलेसिंह निवासी गुडरखेड़ा, पिपलौदा और सुरेन्द्र पिता सत्यनारायण निवासी थाना पिपलौदा को गिरफ्तार किया गया है।
कैसे हुई कार्रवाई
एसपी सिंह ने बताया कि जिले में अवैध शराब के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में शनिवार को मुखबिर से सूचना मिली कि धोलावाड़ रोड से लोडिंग वाहन में अवैध शराब ले जाई जा रही है। एसपी के निर्देशन में एएसपी डां. राजेश सहाय ने उक्त रोड पर चैंकीग लगाई। वाहन चैक करने पर एक कंपनी के चिप्स और नमकीन के पैकेटों के नीचे छुपाकर ले जाई जा रही 30 पेटी (300 लीटर) अवैध प्लेन शराब पाई गई। पुलिस ने आरोपियों और वाहन को हिरासत में लिया। आरोपिगणों से पुछताछ में अवैध शराब फ्ैक्ट्री का खुलासा हुआ। पुलिस के अनुसार आरोपिगणों द्वारा सिध्दाचंलम कालोनी में एक मकान किराए से लेकर अवैध शराब की फैक्ट्री संचालित की जा रही थी। आरोपी अवैध रुप से स्प्रीट प्राप्त कर उसमें नापतौल कर पानी मिलाकर शराब बनाते थे और बोतल में उसे भरकर मशीन से ढक्कन लगाकर उसे सील कर देते थे और उस पर स्टीकर और होलोग्राम भी लगाते थे। पुलिस के अनुसार आरोपियों ने बोटल के होलोग्राम और स्टीकर कहां से प्राप्त किए , इस सबंध में पुछताछ की जा रही है। इस मामले में कोई अन्य लोग चो नहीं जुड़े है, इस सबंध में भी पुछताछ की जा रही है। एसपी अमित सिंह ने बताया कि मकान से 10 पेटी शराब, 1415 खाली बोटले, होलोग्राम, स्टीकर, ढक्कन, पैकिंग मशीन, खाली कार्टून, बाल्टी, जार, अन्य पैकिंग मटेरियल, खाली ओपी की केन, एक मोटर साइकल भी जब्त की गई है।
दस हजार का पुरस्कार
कार्रवाई में दिनदयाल नगर थाना प्रभारी अजयसिंह राणा, एसआई धीरेश धारवाल, सपना राठौड़, आरक्षक दिनेश जाट, प्रधान आरक्षक युसुफ मंसुरी, आतिश धाणक, राहुल जाट, निलेश पाठक, गजपालसिंह, सायबर सेल के लक्ष्मीनारायण सूर्यवंशी, मनमोहन शर्मा, हिम्मतसिंह, रितेशसिंह की भूमिका रही। एसपी ने दस हजार का पुरस्कार देने की घोषणा की है।