Home रतलाम शहर में बनेगा एक और सिटी फोरलेन,कान्वेंट स्कूल तिराहे से सैलाना बस...

शहर में बनेगा एक और सिटी फोरलेन,कान्वेंट स्कूल तिराहे से सैलाना बस स्टैण्ड तक सीसी रोड फोरलेन के लिए मिली स्वीकृति, शहर सराय से दो बत्ती तक का भी रोड बनेगा। 11करोड़ की लागत से बनेगी सड़के

रतलाम, 30 मार्च(खबरबाबा.काम)। शहर में एक और फोरलेन निर्माण कार्य की शुरुआत होने वाली है। कान्वेंट स्कूल से सैलाना बस स्टैण्ड तक सीसी रोड फोरलेन के लिए स्वीकृति मिल गई है। इसके साथ ही दो अन्य मार्गो पर भी सीसी रोड का निर्माण होगा। अप्रैल माह में निविदा निकलने के बाद वर्क आर्डर जारी होने की संभावना है।

जानकारी के अनुसार नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग संचालनालय ने मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना विकास योजना के दुसरे चरण में रतलाम नगर निगम द्वारा प्रस्तावित चार कार्यो को शामिल किया  है, जिसकी अनुमानित लागत साढे ग्यारह करोड़ के लगभग है। इन कार्यो में सबसे महत्वपूर्ण 7 करोड़ 22 लाख  की लागत से कान्वेंट स्कूल तिराहे से सैलाना बस स्टैण्ड तक सीसी रोड फोरलेन शामिल है। सूत्रों के अनुसार लगभग 14 मीटर चौड़े बनने वाले इस फोरलेन के लिए नगर निगम जल्द ही निविदा जारी कर देगा। अधिकारिक सूत्र बताते है कि फोरलेन निर्माण के लिए जितनी जगह चाहिए वह इस मार्ग पर उपलब्ध है, ऐसे में यहां निर्माण के लिए तोडफ़ोड़ की संभावना काफी कम है। इसके अलावा तीन करोड़ से अधिक की लागत से शहर सराय से , न्यू रोड होते हुए दो बत्ती तक भी सीसी रोड की स्वीकृती मिल गई है। दो बत्ती चौराहे से डाट की पुल (रेलवे कालोनी रोड) पर भी टू लेन सीसी रोड का निर्माण होगा। ज्ञातव्य है कि दो बत्ती क्षैत्र में  यातायात की दृष्टि से सड़क चौड़ीकरण के लिए निगम और प्रशासन द्वारा डीआरएम कार्यालय के बाहर से जालिया निकलवाई गई थी, वहां भी रोड बनना है। मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना विकास योजना के दुसरे चरण में फ्री गंज रोड पर स्ट्राम वाटर पाइप लाइन डालने का कार्य भी होगा। इन सभी कार्यो के लिए निविदा जारी होने की तैयारी नगर निगम ने शुरु कर दी है।

इनका कहना है

कान्वेंट स्कूल तिराहे से सैलाना बस स्टैण्ड तक सीसी  रोड फोरलेन के साथ ही शहर सराय से दो बत्ती और दो बत्ती से डाट की पूल तक सीसी रोड निर्माण के लिए नगरिय प्रशासन एवं विकास संचालनालय भोपाल द्वारा स्वीकृति मिल गई है। लगभग 11 करोड़ की लागत से होने वाले इन कार्यो के लिए निविदा जारी की जा रही है, जिसके बाद वर्क आर्डर जारी किए जाएगें।

एस.के.सिंह, निगम आयुक्त, रतलाम