Home रतलाम शहर में शनिवार से डाक्टरी की पढाई शुरु, रतलाम मेडिकल कॉलेज का...

शहर में शनिवार से डाक्टरी की पढाई शुरु, रतलाम मेडिकल कॉलेज का विद्यार्थी प्रवेश समारोह हुआ,विधायक काश्यप ने गुलाब से स्वागत कर कराया विद्यार्थियों का प्रवेश

रतलाम 1 सितंबर(खबरबाबा.काम)। पहली सितम्बर का दिन रतलाम के इतिहास में नया पन्ना जोड़ गया। रतलाम मेडिकल कॉलेज के प्रथम सत्र का प्रवेश समारोह आयोजित होते ही शहर में डाक्टरी की पढ़ाई की शुरूआत हो गई। विधायक राज्य योजना आयोग उपाध्यक्ष चेतन्य काश्यप ने मेडिकल कॉलेज में प्रवेश लेने वाले पहले सत्र के विद्यार्थियों का गुलाब देकर स्वागत किया। उन्होंने बच्चों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं  भी दी और कहा कि लगन, मेहनत एवं तन्मयता से भविष्य निर्माण कर रतलाम का नाम रौशन करें।

श्री काश्यप ने कहा कि पूरे मालवा क्षेत्र के लिए आज का दिन ऐतिहासिक है। मेडिकल कॉलेज का भवन मात्र दो वर्ष में बनकर उसमें पढ़ाई शुरू होना गौरवमय उपलब्धि है। सामान्य रूप से ऐसे घटनाक्रम देखने में नहीं आते, लेकिन कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित के निर्देशन में यह कार्य संभव हुआ है। रतलाम का मेडिकल कालेज विद्यार्थियों के जीवन में नई ऊंचाईयां लेकर आएगा। इससे वे देश में अपना अलग ही मुकाम हासिल करेंगे। रतलाम के आसपास आदिवासी अंचल है। मेडिकल छात्रों को आदिवासी क्षेत्र के दो और सामान्य ग्रामीण क्षेत्र के दो सेंटरों पर प्रशिक्षण लेने का मौका मिलेगा। आदिवासी समाज की सेवा करना सबका कर्त्तव्य है।

श्री काश्यप ने कहा मेडिकल कॉलेज के साथ ही अब शहर में अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाएं भी मिलेगी। इनका लाभ रतलाम ही नहीं आसपास के जिलों व सीमावर्ती राज्यों के लोगों को भी प्राप्त होगा। कॉलेज में जो भी आवश्यकता होगी उसे पूर्ण किया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा आरम्भ की गई मेधावी छात्र योजना के तहत चयनित विद्यार्थी भी यहां आए हैं। देश में मध्यप्रदेश पहला ऐसा राज्य है जहां हर वर्ग की मुख्यमंत्री ने चिंता की है, जिससे सबके मन में उनके प्रति प्रेम का भाव बना रहेगा। श्री काश्यप ने मेडिकल कॉलेज के नवीन सत्र में प्रवेशित सभी विद्यार्थियों का स्वागत किया।

मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. दीक्षित ने आरम्भ में श्री काश्यप का स्वागत अभिनंदन किया। श्री काश्यप कॉलेज परिसर में मेडिकल छात्रों के परिजनों से भी मिले और उन्हें रतलाम में सारी सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु आश्वस्त किया। कार्यक्रम का संचालन भाजपा जिला महामंत्री मनोहर पोरवाल ने किया। इस दौरान पूर्व महापौर शैलेन्द्र डागा, निगम अध्यक्ष अशोक पोरवाल, जिला महामंत्री प्रदीप उपाध्याय, विधानसभा प्रभारी दिनेश शर्मा, मंडल अध्यक्ष रमेश बदलानी, जयवंत कोठारी, संतोष पोरवाल, महामंत्री मनोज शर्मा, गोपाल शर्मा, मोहन वर्मा, नन्दकिशोर पंवार, पार्षद भगतसिंह भदोरिया, पूर्व पार्षद गोविन्द काकानी, निर्मल कटारिया, मदरसा बोर्ड अध्यक्ष मुबारिक शैरानी, बाल मुकुन्द चावड़ा, नितिन लोढ़ा, अशोक चौहान, धर्मेन्द्रसिंह देवड़ा सहित मेडिकल कॉलेज के प्राध्यापकगण व स्टाफ उपस्थित था।

 

स्वागत कक्ष में लगेगी मां सरस्वती की प्रतिमा

विधायक श्री काश्यप ने मेडिकल कॉलेज के पहले प्रवेश समारोह को यादगार बनाने के लिए कॉलेज भवन में प्रवेश द्वार से लगे स्वागत कक्ष में मां सरस्वती की भव्य प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा की। यह प्रतिमा चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन द्वारा लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को इससे ज्ञानांर्जन की प्रेरणा मिलती रहेगी।