Home रतलाम शहर में हुई लाखों की चोरी का खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार,लाखों का...

शहर में हुई लाखों की चोरी का खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार,लाखों का माल बरामद

रतलाम,11फरवरी(खबरबाबा.काम)। शहर के सूने घरों में सेंधमारी करने वाले तीन बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ में चार वारदातों का खुलासा किया है। आरोपियों की गिरफ्तारी व उनसे बरामद किए गए माल का खुलासा एएसपी प्रदीप शर्मा ने पुराने पुलिस कंट्रोल रूम पर आयोजित प्रेसवार्ता में किया।

एएसपी प्रदीप  शर्मा ने बताया कि पुलिस ने चोरी के आरोप में मुख्य आरोपी धीरजशाह नगर निवासी संदीप कुमावत के साथ उसके साथी ईश्वर नगर निवासी यशवंत पहाडि़या व हयात नगर निवासी मोहम्मद नाहरू को पकड़ा है। पूछताछ में इन लोगों ने चोरी की चार वारदात कबूली, जिनके संबंध में पूछताछ के बाद 12 हजार 500 रुपए नकद और साढे़ छह लाख रुपए के सोने-चांदी के आभूषण व साइकिल जब्त की।

बटवारे के विवाद में पकड़ाए

पुलिस की माने तो चार वारदातों को अंजाम देने के बाद आरोपी माल के बंटवारे को लेकर आपस में झगड़े थे। इसकी सूचना पुलिस को मिलने के बाद पहले संदीप को पकड़ा गया था। उसके बाद उसके  अन्य साथी भी हाथ में आ गए। सभी से पूछताछ के बाद बड़ी मात्रा में सोने-चांदी के जेवर व नकदी मिली है। इसके साथ ही आरोपियों ताला तोडऩे के उपयोग में लिए जाने वाला हथियार भी जब्त किया है।

इनके घर में की थी चोरी

पुलिस के अनुसार बदमाशों ने कस्तूरबा नगर में 2 फरवरी को विद्युत दशोत्तर के सूने घर से चार से पांच लाख रुपए का सामान चुराया था। इसके साथ 26 दिसंबर 2018 मोहन नगर में कैलाश गणावा के यहां से करीब डेढ़ लाख का सामान चोरी गया था। 30 जनवरी की रात को भांभी मोहल्ला निवासी संजय परासिया के घर से करीब पचास हजार का सामान चोरी हुआ था। इसके अतिरिक्त शास्त्री नगर से ८ फरवरी को मुकेश वाजपेयी के यहां से साइकिल चुराई थी।

ये भी मिला आरोपियों से

पुलिस ने आरोपियों से सोने के दो हार, एक चैन, तीन बड़ी अंगूठी, एक छोटी अंगूठी, कान के टॉप्स, एक बाजूबंद, माथे के टीके  दो, चांदी का हार एक, दस सिक्के, छह जोड़ पायजेप, दो जोड़ बच्चे के हाथ के कडे़, चांदी की अंगूठी एक, दस का चांदी का नोट, लक्ष्मी व गणेश जी की तस्वीर, कमर की लटकन चार, बिछुड़ी पांच जोड़, सिक्के चांदी के पांच, एक बड़ी चेन, एक अंगूठी, साड़ी पिन, हाथ फूल एक, एक साइकिल, सोने का मंगलसूत्र चेन वाला, एक पायजेप, एक जोड़ झूमके और 12 हजार 500 रुपए नकद बरामद किए है।

ये थे टीम में

घटना का खुलासा करने वाली टीम में एसआई अय्यूब खान, एसआई बीडी जोशी, एसआई जितेंद्रसिंह जादौन, एसआई आनंद बागबान, एसआई आशीष पाल, आरक्षक मनीष औझा, आरक्षक राकेश निनामा, आरक्षक मुकेश कुमावत, आरक्षक गजेंद्र शर्मा, आरक्षक विशाल सेन, आरक्षक बिल्लरसिंह और सैनिक मोहसिन की भूमिका अहम थी। एसपी गौरव तिवारी  ने टीम को पांच हजार का इनाम देने की बात कही।