Home रतलाम शांति समिति से निष्क्रिय सदस्यों को हटाया जाएगा, कलेक्टर और एसपी की...

शांति समिति से निष्क्रिय सदस्यों को हटाया जाएगा, कलेक्टर और एसपी की उपस्थिति में हुई शांति समिति की बैठक

रतलाम 14 मई (खबरबाबा.काम)।पुलिस कंट्रोल रुम पर आज शाम शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने की।  पुलिस अधीक्षक अमित सिंह,एडीएम डा.कैलाश बुंदैला,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डा.राजेश सहाय,निगम आयुक्त एस.के. सिंह आदि मौजूद थे।

कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने कहा कि इस समिति के निष्क्रिय सदस्यों को सूचना द्वारा जानकारी दी जाए कि उन्हें समिति की सदस्यता से पृथक किया जा रहा है। इसके साथ ही ऐसे क्रियाशील सदस्यों को समिति का सदस्य बनाया जाए जो समिति के कार्यो को सुचारू रुप से क्रियान्वित कर सकें। आपने कहा कि समिति सदस्यों के लिए शीघ्र ही परिचय पत्र जारी करने का कार्य किया जाए। आपने कहा कि समिति के सदस्य वाट्सअप ग्रुप बनाकर जिला प्रशासन तथा पुलिस प्रशासन की जानकारी में लाए,ताकि उन्हें भविष्य में होने वाले किसी भी कार्यक्रम की जानकारी दी जा सके। साथ ही आपने निगमायुक्त को निर्देशित किया कि रमजान माह के दौरान शहर की सभी मस्जिदों के आसपास सुचारू रुप से साफ-सफाई की जाए।

पुलिस अधीक्षक अमितसिंह ने कहा कि रमजान माह के दौरान जहां भी पुलिस चौकी स्थापित की जाएगी, वहां पर शांति समिति के सदस्यों को भी बैठाया जाएगा
आपने कहा कि शहर के टर्निंग पाइंट वाले चौराहों पर फल विक्रेताओं द्वारा बेतरतीब खड़े होकर व्यापार-व्यवसाय किया जाता है जिससे दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। ऐसी स्थिति में उन स्थानों पर पीली पट्टी लगाकर अथवा बेरीकेड्स लगाकर दुर्घटनाओं को रोकने का प्रयास किया जाएगा। आपने समिति सदस्यों से कहा कि शहर में जहां कहीं भी जाम लगने की स्थिति दिखाई दे, उसके फोटो तुरन्त उन्हें वाट्सअप करें ताकि व्यवस्था को तत्काल सुधारा जा सके। शांति समिति की बैठक में शहर काजी अहमद अली,  प्रदीप उपाध्याय, मनोहर पोरवाल,  गोविन्द काकानी, श्रीमती यास्मीन शेरानी, वक्फ बोर्ड अध्यक्ष एवं पार्षद सलीम मेव, पूर्व अंजुमन सदर सईद कुरेशी, विनोद मिश्रा, राजेंद्रसिंह गोयल के अलावा समिति सदस्य तथा अधिकारीगण उपस्थित थे।