Home रतलाम शोरुम से डेमों के लिए जावरा भेजे गए ट्रेक्टर की चोरी के...

शोरुम से डेमों के लिए जावरा भेजे गए ट्रेक्टर की चोरी के मामले में पांच आरोपी गिरफ्तार, पुलिस के अनुसार आरोपियों में ट्रेक्टर का ड्राइवर भी शामिल।

 

 

रतलाम,26 मार्च(खबरबाबा.काम)। ट्रेक्टर शोरुम से डेमों के लिए रतलाम से जावरा भेजे गए नए ट्रेक्टर चोरी करने के मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए  ट्रेक्टर बरामद कर लिया है। आरोपियों में एक ट्रेक्टर शोरुम का ही ड्राइवर है, जिसने अपने साथियो की मदद से ट्रेक्टर चोरी किया था और उसके नए टायर भी बदल दिए थे। पुलिस के डर से आरोपियों ने ट्रेक्टर लावारिस हालत में खड़ा कर दिया था।

जावरा सीएसपी आशुतोष बागरी(आईपीएस) ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि  9-10 मार्च की रात को ट्रेक्टर एस्कार्ट यूरो 50 सुपर मैक्स जिसका रजिस्ट्रेशन नम्बर भी नही आया हुआ था, चोरी हो गया था। जिसकी किमत छह लाख के लगभग थी। जावरा ओद्योगीक क्षैत्र पुलिस ने इस मामले में फरियादी रवि  पिता शंकरलाल मेहता निवासी  मित्र निवास कालोनी रतलाम की सूचना पर ट्रेक्टर चोरी का प्रकरण दर्ज किया था। नए ट्रेक्टर का चोरी होना और उस पर कोई नम्बर न होना पुलिस के लिये बड़ी चुनौती थी।

ड्राइवर ही निकला आरोपी
इस मामले में एसपी अमित सिंह के मार्गदर्शन और  एएसपी डां. राजेश सहाय   एवं सीएसपी आशुतोष बागरी के निर्देशन में पुलिस टीम ने आरोपियों की तलाश शुरु की। पुलिस जांच में सामने आया कि जिस स्थान पर चोरी के पूर्व ट्रेक्टर पार्क किया गया था, वहां पार्किंग के बाद रात करीब साढे बारह बजे उसी ड्राइवर की पुन: उपस्थिति देखी गई थी, जो उसे पार्क कर गया था। सीएसपी श्री बागरी ने इस पांइट पर पुलिस टीम को कार्य करने के निर्देश दिए और पुलिस को सफलता भी मिली। जावरा ओद्योगीक क्षैत्र थाना प्रभारी दुष्यंत जोशी और एसआईटी टीम में शामिल दिनेश सिंह भदोरिया, आरक्षक हर्षवर्धनसिह, नरेन्द्रसिह, अन्तरसिह,विष्णु, ,लालसिह ने ट्रेक्टर शोरूम के ड्रायवर राहुल पिता अमर  और  राहुल पिता बाबुलाल  निवासीगण सादाखेड़ी पर नजर रखना शुरु की। पुलिस के अनुसार राहुल पिता अमर और  राहुल पिता बाबुलाल ने अपने साथियों की मदद से ट्रेक्टर चोरी किया था और बाद में अपने मित्र जितेन्द्र  के माध्यम से उसके सुसराल खरसोद कला में सम्पर्क कर  ट्रेक्टर को खरसोद कला के पास ले जाकर जितेन्द्र के साले लखन के पास रखवा दिया था। जांच के दौरान पुलिस ने जब  राहुल पिता अमर और राहुल पिता बाबुलाल से पुछताछ की तो पकड़े जाने के डर से उन्होने अपने मित्र जितेन्द्र के ससुराल में रखे हुये ट्रेक्टर को लावारिस हालात मे फेंकना चाहा। उक्त  ट्रेक्टर को लावारिस हालात मे भाटपचाना जिला उज्जैन ने पुलिस ने जप्त कर लिया था, जिसे जावरा पुलिस  ने अपने प्रकरण मे बरामद कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में  राहुल पिता अमर ,ऱाहुल पिता बाबुलाल,वसीम  पिता सलीम शाह, जितेन्द्र पिता प्रकाश सभी निवासीगण सादाखेड़ी तथा लखन पिता नागेश्वर  निवासी खरसोद कला को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने ट्रेक्टर के नये टायर बदलकर खरसोद कला मे ही रख दिये थे। पुलिस ने टायर भी बरामद कर लिए है।

इनकी रही भूमिका

आरोपीयो को पकडऩे की कार्यवाही मे थाना प्रभारी निरीक्षक दुष्यन्त जोशी, एसआई आरएनसिह, सी.के. परिहार,टी.एम.सांकला,प्रधान आरक्षक दिनेश भदोरिया, हर्ष वर्धनसिह, नरेन्द्र सिह,अन्तरसिह,विष्णु,लालसिह, राजसिह, जगवीरसिह, चेनराम पाटीदार,खीमसिह की भूमिका रही।

———-