Home रतलाम श्रीअष्टापद तीर्थ में चोरी की वारदात, दानपेटी से राशि ले...

श्रीअष्टापद तीर्थ में चोरी की वारदात, दानपेटी से राशि ले गए चोर, कैमरे में कैद हुए नकाबपोश बदमाश, जांच में जुटी पुलिस। जिले में दो अन्य स्थानों पर भी चोरों ने दिया वारदात को अंजाम

रतलाम,23जनवरी(खबरबाबा.काम)। जिले में अज्ञात चोरो ने मंदिरो को भी निशाना बनाना शुरू कर दिया है। बीति रात अज्ञात चोरो ने जावरा -ताल रोड पर स्थित श्री जैन अष्टापद तीर्थ में एक बार फिर चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया। अज्ञात  बदमाश जैन तीर्थ में रखी दान पेटी को तोड़कर राशि चुरा ले गए। इसके अलावा चोरों ने जिले में दो अन्य स्थानों पर भी चोरी की वारदातों को अंजाम दिया।

पुलिस के मुताबिक  थाना क्षेत्र के ताल जावरा रोड़ हाट पिपलिया स्थित अष्टापदजी का बड़ा मंदिर में चोरो ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया। पूर्व में भी मंदिर में 8 दिसंबर 2016 को चोरी की वारदात हो चुकी है , जब बदमाश यहां  से अष्टधातु की मूर्तियां और दान पात्र की राशि चोरी कर ले गए थे। मंदिर में पूर्व में हुई चोरी के बाद ट्रस्टियों ने यहां पर सीसीटीवी कैमरे लगाए, इसके साथ ही मंदिर में दो चौकीदार भी रखे। मंदिर उंचाई पर होने के कारण एक चौकीदार  को उपर की निगरानी के लिए रखां । बीति रात करीब 2 बजे दोनो चौकीदार मिलकर चाय पी रहे थे । इतनी ही देर में चोर मंदिर के पीछे से दीवार फांदकर अंदर घुसे और दान पात्र को तोड़ दिया। खटपट की आवाज सुनते ही चौकीदारों ने मंदिर की ओर दौड़ लगाई और मंदिर तक पहुंचे तब तक दो नकाबपोश बदमाश दान पेटी में से दान राशि लेकर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले। इस मामले की शिकायत ट्रस्ट के रविन्द्र श्रीमाल पिता यशवंत निवासी रिंगनोद की रिपोर्ट पर अज्ञात चोरो के खिलाफ चोरो ने मामला दर्ज किया है। टीआई कारूलाल पटेल ने बताया कि पुलिस ने सीसीटीवी कैेमरे से चोरो के विडियों निकाले है। साथ ही संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि इसके पूर्व बिलपांक थाने के प्रीतमनगर में भी अज्ञात चोरो ने जैन मंदिर को निशाना बनाकर दान राशि को चुरा ले गए थे।

बाजना-सरवन में भी हुई चोरी की वारदात

जिले के बाजना और सरवन में अज्ञात चोरो ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने इन मामलो में अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जिले के बाजना थाने के ग्राम लुकीपाड़ा में अज्ञात चोरो ने कांतिलाल पिता रंगु डोडियार के कुए में रखी विद्युत मोटर को चुरा ले गए। पुलिस ने इस मामले में संदेही के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर लिया है। इसी प्रकार सरवन थाने के ग्राम खंखई निवासी देवापाई पति लालू राणा के घर पर चोरी की वारदात हुई। पुलिस के अनुसार देवाबाई और उसका पति रात में खेत पर सिंचाई करने के लिए गए थे और  घर सुना था। सुबह वे घर पहुंचे तो घर का ताला टूटा था और घर में रखे चांदी के कडे, हसली, एक जोड टोटिया, एक जोड़ झुमकी सोने की तथा मरकी करीब 60 हजार का माल चोरी हो गया था। पुलिस ने इस मामले में भी प्रकरण दर्ज कर लिया है।