Home Uncategorized श्री सांईबाबा की पवित्र चरण पादुकाएं शिर्डी से आएंगी रतलाम, श्री सांईबाबा...

श्री सांईबाबा की पवित्र चरण पादुकाएं शिर्डी से आएंगी रतलाम, श्री सांईबाबा समाधी शताब्दी महोत्सव में 3 और 4 मई को आमजन कर सकेंगे दर्शन, 7 मई को होगा विशाल सांई भंडारा।

रतलाम, 2 अप्रेल(खबरबाबा.काम)। श्री साई सेवा समिति ट्रस्ट, शास्त्री नगर द्वारा वर्ष 2018 को श्री सांईबाबा समाधी शताब्दी महोत्सव के रुप में मनाया जा रहा है। महोत्सव के अंतर्गत इस वर्ष भी 28 अप्रैल से 7 मई तक साईमेला और श्री सांई पालकी के साथ ही विशाल सांई भंडारे का आयोजन होगा, जिसमें करीब सवा लाख से अधिक लोगों द्वारा महाप्रसादी का लाभ लेने की संभावना है। इस बार महोत्सव की खास बात यह है कि भक्तों के लिए शिर्डी से पधारी श्री सांई बाबा की मूल एवं पविक्ष चरण पादुका दर्शनाथ उपलब्ध रहेगी।

श्री सांई सेवा समित ट्रस्ट के डां. प्रदीप बी.कोठारी, संदीप कोलम्बलेकर, अनिल सिसौदिया ने श्री सांईबाबा समाधी शताब्दी महोत्सव की जानकारी देते हुए बताया कि 28 अप्रैल से 7 मई तक आयोजित होने वाले महोत्सव में पहली बार शिर्डी से श्री सांईबाबा की मूल चरण पादूका रतलाम आ रही है। म.प्र. में यह चरण पादूका पहली बार आ रही है। चरण पादुका के दर्शन का लाभ 3 और 4 मई तो मिल सकेगा। 3 मई को निकलने वाली साईं पालकी यात्रा में श्री सांई बाबा की चरण पादूका दर्शनाथ उपलब्ध रहेगी। वहीं 4 मई को  भी सुबह साढे आठ बजे से सांय 6 बजे तक आमजन चरण पादुका के दर्शन कर सकेंगे।

सवा लाख से अधिक लोगों का भंडारा

ट्रस्ट पदाधिकारियों ने बताया कि महोत्सव में 7 मई को शास्त्री नगर में विशाल सांई भंडारे का आयोजन होगा। इस बार भंडारे में सवा लाख से डेढ लाख लोगों के लाभ लेने की संभावना है।

कब कौन से आयोजन

-28 अप्रैल से 5 मई श्री सांई मेला(सांय 5 बजे से रात्री 11 बजे तक)

-28 अप्रैल से 5 मई तक श्री सांई आर्ट गैलरी का आयोजन। -28 से 30 अप्रैल श्री सांई महाभिषेक (प्रातं 7:30 से 9 बजे)

-28 अप्रैल से 2 मई  श्री सांई कथा(शाम 5-15 से 7:45 तक)

-28 अप्रैल श्री सांई भजन संध्या(रात 8 बजे)

-29 अप्रैल श्री सांई महिमा नाट्य प्रस्तुती(रात 8 बजे)

-30 अप्रैल श्री सांई भजन संध्या (रात 8 बजे)

-1 मई श्री सांई भजन संध्या(रात 8 बजे)

-3 मई श्री सत्यनारायण महापूजा(प्रात: 9:30 से 10:30 बजे तक)

– 3मई भव्य सांई पालकी यात्रा( शाम 6 बजे से )

-4 मई श्री सांई चरण पादुका दर्शन( शिर्डी से पधारी बाबा की तरण पादूरका दर्शन)

-4 मई श्री सांई भजन संध्या(रात 8:30 से 11 बजे तक)

-5 मई श्री सांई भजन संध्या( रात 8 बजे)

-7 मई विशाल सांई भंडारा( प्रात: 11 से दोपहर 3 बजे तक)।