Home मध्यप्रदेश संघ के पथ संचलन में दिखा चुनावी परिदृश्य, टिकट के अधिकांश दावेदार...

संघ के पथ संचलन में दिखा चुनावी परिदृश्य, टिकट के अधिकांश दावेदार आए नजर, पढे विस्तृत खबर-

रतलाम, 21अक्टूबर(खबरबाबा.काम)।  विधानसभा चुनाव  उम्मीदवारी के टिकट वितरण के पूर्व रविवार को शहर में निकला संघ का पथ संचलन  कुछ  विशेष मायने लिए रहा। संचलन में चुनावी झलक साफ देखने को मिली। शहर से भाजपा की ओर से टिकट के लगभग सभी दावेदार संचलन में पूरे गणवेश में नजर आए।

विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश में भाजपा द्वारा उम्मीदवारों की सूची अभी तय हो कर जारी होना बाकी है ।वहीं उम्मीदवार चयन में संघ की महत्वपूर्ण भूमिका  या यूं कहें कि संघ के सुझाव या सलाह पर टिकट कटने या टिकट तय होने की संभावनाओं को देखते हुए सभी दावेदार सक्रीय हो गए हैं ।रविवार को शहर में निकले पथ संचलन में भी टिकट की दावेदारी करने वाले कई नेता नजर आए। शहर और जिले की राजनीति के प्रमुख केंद्र बिंदु बने नेता भी संचलन में दिखाई दिए। जिले के जावरा एवं अन्य क्षेत्रों में भी इसी तरह के नजारे देखने को मिले हैं ।भाजपा से टिकट के अधिकांश दावेदार इन दिनों संघ के कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।

क्यों दिखा असर

प्रदेश में पिछले 15 वर्षों से भाजपा की सरकार है । पार्टी से जुड़े सूत्रों की माने तो एेसे में एंटी इनकंबेंसी  की आशंका को देखते हुए और प्रदेश में चौथी बार भाजपा की सरकार बनाने के लिए संघ ने इस बार  सीधे तौर पर चुनावी  बागडोर संभालने का मन बना लिया है।प्रदेश के विधानसभा चुनाव के इतिहास में यह पहली बार हो रहा है कि  संघ को चुनावी प्रक्रिया में सीधे तौर पर उतरना पड़ रहा है। ाजानकारी के मुतबिक  प्रदेश में टिकट वितरण में भी संघ की अहम भूमिका रहेगी। संघ ने अपने फीडबैक में भाजपा से मौजूदा विधायकों में से 78 के टिकट काटने को कहा है।  इनमें कई मंत्री भी शामिल हैं। भाजपा संगठन भी संघ के सुझाव को बहुत गंभीरता से ले रहा है और उसी के आधार पर अपने उम्मीदवार की सूची को अंतिम रूप भी दे रहा है ।हालांकि संघ और भाजपा  की ओर से अधिकृत रूप से अभी तक इस तरह की कोई  जानकारी सामने नहीं आई है।