Home रतलाम संपर्क फार समर्थन अभियान के तहत पूर्व गृहमंत्री एवं वित्त आयोग...

संपर्क फार समर्थन अभियान के तहत पूर्व गृहमंत्री एवं वित्त आयोग अध्यक्ष हिम्मत कोठारी ने पत्रकारों से की मुलाकात,जाने किन मुद्दों पर हुई चर्चा-

रतलाम,11जून(खबरबाबा.काम) । भारतीय जनता पार्टी के संपर्क फ़ॉर समर्थन अभियान के तहत प्रदेश के पूर्व गृह मंत्री एवं राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष हिम्मत कोठारी ने रविवार को शहर के पत्रकारों से मुलाकात कर उन्हें केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा किये जा रहे कार्यो की जानकारी देते हुए कहा कि पत्रकार समाज का आईना है । सरकार अपनी जिम्मेदारियां निभाती है लेकिन इन जिम्मेदारियों के निभाने में यदि कोई कमी रह जाती है तो मीडिया ही उसे सामने लाकर उस कमी को पूरा कराने में अपनी भूमिका अदा कर सकता है।

श्री कोठारी ने मीडिया कर्मियों से चर्चा करते हुए कहा कि वर्तमान परिप्रेक्ष्य में जो जाति वाद का जहर इस देश मे घोला जा रहा है वह इस देश की एकता और अखंडता के लिए बहुत घातक है और ऐसी स्थिति में मीडिया को अपनी महती भूमिका निभाना पड़ेगी ,ताकि जात-पात के आधार पर देश के नागरिकों में वैमनस्य पैदा न हो । श्री कोठारी ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान सरकार के काम काज को लेकर सुझाव भी मांगे । पत्रकारों ने स्थानीय स्तर पर जनप्रतिनिधियों में तालमेल का अभाव, नगर निगम में पार्षदों के बीच टकराव तथा आम जनता से जुड़ी समस्याओं के प्रति प्रशासन के प्रयासों में कमी और भ्रष्टाचार को लेकर चर्चा की और व्यवस्था में सुधार के कई सुझाव दिए । पत्रकारों ने एक महत्वपूर्ण सुझाव देते हुए कहा कि सरकार की योजनाओं एवं कार्यो का पूरा लाभ आम जनता तक पहुंचाने के लिए प्रत्येक जिले में एक निगरानी कमेटी बनाई जाकर जनप्रतिनिधियो और प्रशासन के कार्यो पर पैनी निगाह रखी जा सकती है जिससे सरकार के कार्यों का आंकलन भी हो सकेगा और भ्रष्टाचार पर भी अंकुश लग सकेगा ।