Home मध्यप्रदेश सर्कीट हाउस पर शहर विधायक और महापौर ने की नगरीय प्रशासन मंत्री...

सर्कीट हाउस पर शहर विधायक और महापौर ने की नगरीय प्रशासन मंत्री से चर्चा, मीडिया के प्रश्नों के जवाब में क्या कहा जानिए।

रतलाम,29 मार्च(खबरबाबा.काम)। प्रदेश की नगरीय प्रशासन विकास मंत्री मायासिंह ने कहा कि नगरीय निकायों के सामने बढती आबादी चुनौती है। इससे निपटा जा रहा है। आवासहिनों को आवास उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता है। नगरीय निकाय जल्द ही प्रभारी व्यवस्था से मुक्त होगे, इसके लिए तेजी से प्रयास किए जा रहे है।

मंत्री मायासिंह नीमच में आयोजित एक कार्यक्रम में जाने से पूर्व कुछ समय के लिए रतलाम रुकी थी। यहां स्थानीय सर्कीट हाउस पर पत्रकारों के प्रश्नों का जवाब देते हुए आपने कहा कि  निकायों को प्रभारी अफसरों से मुक्त कराने के लिए नगरीय विकास प्रशासन तेजी से पदो की पूर्ति कर रहा है। अब तक तीन हजार से अधिक पद भरे जा चुके है और ये प्रक्रिया लगातार जारी रहेगी। एक सवाल के जवाब में, उन्होने कहां कि शहरों के आसपास में बसे गांवो की आबादी भी नगरीय इलाकों की और तेजी से बढ रही हैं। ऐसे में सरकार की प्राथमिकता गरीबों को आवास उपलब्ध कराना है। ये आवास नगरीय निकायों के माध्यम से मुहैया कराए जाएगे, ऐसे में इस कार्य को प्राथमिकता से पूरा किया जा रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत इन दिनो प्रदेश में ढाई लाख मकान बनाए जा रहे हैं। निकायों की खस्ताहाल अर्थ व्यवस्था के सवाल पर उन्होने कहां कि इस संबध में कर वसूली पर जोर दिया जा रहा है। आपने अमृत योजना को लेकर बताया कि इस योजना के तहत प्रदेश के कुछ निकायों में पेयजल व्यवस्था सुधार, सालिड वेस्ट आदि को लेकर बेहतर काम चल रहा है। कचरे से बिजली बनाई जा रही है, और कम्पोस्ट का भी निर्माण हो रहा है।

महापौर और शहर विधायक ने की चर्चा      

स्थानीय सर्किट हाऊस पर मंत्री मायासिंह का स्वागत विधायक चेतन्य काश्यप, मथुरालाल डामोर, महापौर डां. सुनिता यार्दे आदि ने किया। महापौर श्रीमती यार्दे, विधायक काश्यप व डामोर ने  नगरीय विकास विभाग के माध्यम से होने वाले विकास कार्यों पर चर्चा की।  निगम आयुक्त एस.के.सिंह भी इस मौके पर मौजुद थे।                                 ———