Home Uncategorized सर्वर डाउन होने से सबइंस्पेक्टर की आनलाइन परीक्षा से वंचित हुए परीक्षार्थी,किया...

सर्वर डाउन होने से सबइंस्पेक्टर की आनलाइन परीक्षा से वंचित हुए परीक्षार्थी,किया हंगामा

रतलाम(खबरबाबा.काम)। गुरुवार को सृजन इंजीनियरिंग कालेज में प्रोफेशनल एग्जामिनाशन बोर्ड (व्यापम)द्वारा आयोजित पुलिस उपनिरीक्षक की आनलाइन परीक्षा के दौरान उस समय हंगामे की स्थिति बन गई जब परीक्षापूर्व आधार रजिस्ट्रेशन का सर्वर ही फेल हो गया । रजिस्ट्रेशन नही होने से कई परीक्षार्थी परीक्षा देने से वंचित रह गए और उन्होने हंगामा करना शुरु कर दिया। सूचना मिलने पर एसडीएम अनिल भाना और ओद्योगीक क्षैत्र थाना प्रभारी राजेश चौहान बल के साथ मौके पर पहुंचे ।
जानकारी के अनुसार गुरुवार को व्यापम द्वारा आयोजित सूबेदार एसआई की भर्ती की आनलाईन परीक्षा के लिए निजी इंजीनियरिंग कालेज सृजन कालेज और योगीन्द्र सागर कालेज को सेन्टर बनाया गया था। परीक्षा दो चरणों में आयोजित की गई थी। प्रथम चरण सुबह नौ से बारह बजे के दौरान संपन्न हुआ। सृजन कालेज में कुल 238 परीक्षार्थी परीक्षा देने के लिए आए थे। परीक्षा का दूसरा चरण दोपहर दो बजे से शुरु हुआ।
दूसरे चरण की परीक्षा के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया भी परीक्षास्थल पर ही की जाना थी। परीक्षार्थियों ने आनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया प्रारंभ की,लेकिन सर्वर की गडबडी के चलते 238 में से मात्र कुछ परीक्षार्थियों का ही रजिस्ट्रेशन हो पाया। शेष 174 परीक्षार्थी परीक्षा देने से वंचित रह गए। परीक्षा न दे पाने से उत्तेजित परीक्षार्थियों ने सृजन कालेज में हंगामा किया। हंगामे की सूचना मिलने पर एसडीएम अनिल भाना और ओद्योगीक क्षैत्र थाना प्रभारी राजेशसिंह चौहान मौके पर पहुंचे और चर्चा की। बाद में व्यापम द्वारा परीक्षा का नया कार्यक्रम घोषित किए जाने की जानकारी मिलने पर मामला शांत हुआ।
इनका कहना है
आधारलिंक रजिस्ट्रेशन के कारण दूसरी शिफ्ट में सर्वर डाउन होने से परीक्षार्थियो का रजिस्ट्रेशन नही हो पाया , इससे 174 परीक्षार्थी परीक्षा से वंचित हो गए, व्यापम से चर्चा की है । बोर्ड ने आगामी रिशेड्यल भेज कर परीक्षा करवाने के निर्देश दिए है।
-आरएन केरावत ,परीक्षा आब्र्जवर