Home रतलाम सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई,जिला और पुलिस प्रशासन...

सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई,जिला और पुलिस प्रशासन की संयुक्त बैठक में कलेक्टर और एसपी ने दिए र्निदेश,सोशल मीडिया पर पैनी नजर।

रतलाम 8 अप्रैल (खबरबाबा.काम)। जिले में प्रत्येक स्थिति में कानून एवं व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। विभिन्न वर्गों के मध्य सामाजिक समरसता और सौहार्द को सुनिश्चित किया गया है। इसको भंग करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर रखी जा रही है ।
यह जानकारी रविवार को संपन्न पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की संयुक्त बैठक में दी गई। जिला दंडाधिकारी एवं कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने बैठक में आवश्यक दिशा निर्देश सभी अधिकारियों को दिए ।बैठक में पुलिस अधीक्षक अमित सिंह, एडिशनल कलेक्टर डॉक्टर कैलाश बुंदेला ,एडिशनल एसपी डा. राजेश सहाय जिले के सभी एसडीएम, एसडीओपी थाना प्रभारी तहसीलदार आदि उपस्थित थे।

बैठक में बताया गया कि जिले में लागू धारा 144 का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया गया है। बगैर अनुमति के कोई भी जुलूस धरना सभा इत्यादि नहीं आयोजन होगा। अनुमति लेने के पश्चात आयोजित होने वाले ऐसे कार्यक्रमों की वीडियो रिकॉर्डिंग की जाएगी। जुलूस मार्गों की सख्त चेकिंग होगी जिला दंडाधिकारी श्रीमती चौहान ने निर्देश दिए कि असामाजिक तत्वों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए। जिले में मैदानी स्तर पर सूचना तंत्र को मजबूत किया गया है। प्रत्येक घटना की जानकारी जिला मुख्यालय द्वारा तत्काल प्राप्त की जाने की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। ऐसे व्यक्तियों को सूचीबद्ध किया जा रहा है जो अपराधिक छवि के हैं एवं अपनी अनर्गल हरकतों से सौहार्द को बिगाड़ सकते हैं। बताया गया कि हथियार लेकर चलने पर आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी, पेट्रोल पंपों पर खुला पेट्रोल कतई नहीं बिकेगा।

संवेदनशील स्थानों पर लगेंगे कैमरे

कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिले के संवेदनशील स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। जुलूसों में  डीजे नहीं रहेगा। जिला दंडाधिकारी श्रीमती रुचिका चौहान ने निर्देश दिए कि पुलिस तथा जिला प्रशासन के अधिकारी कानून व्यवस्था के लिए संयुक्त रुप से भ्रमण करें एक दूसरे के साथ सतत समन्वय रखकर कार्य करें।

सोशल मीडिया पर कड़ी नजर

पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने कहा कि जिले में सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखी जा रही है। पुलिस विभाग द्वारा गठित विशेष सेल द्वारा सोशल मीडिया पर पैनी निगाह रखते हुए आपत्तिजनक पोस्ट या कमेंट या सामग्री के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही जिले में किसी भी प्रकार के आपत्तिजनक पोस्टर, बैनर इत्यादि सामग्री चस्पा करने पर भी सख्त कार्रवाई किए जाने के निर्देश जारी किए गए हैं।

असामाजिक तत्वों पर कड़ी कार्रवाई होगी

जिला दंडाधिकारी श्रीमती रुचिका चौहान ने कहा कि असामाजिक तत्वों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए जो आदतन अपराधी है, उनके विरुद्ध धारा 110 के तहत कार्रवाई  कार्रवाई की जाएगी। बांड भरने के बाद बाद भी असामाजिक कार्यों में लिप्त पाए जाएंगे उनके विरुद्ध धारा 122 में कार्रवाई की जाएगी। असामाजिक तत्वों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने वाले अधिकारियों को प्रशासन द्वारा पूर्ण रूप से प्रोटेक्शन दिया जाएगा।