Home रतलाम साढ़े चार किलोमीटर की मानव श्रृंखला ने दिया मतदाता जागरूकता का संदेष

साढ़े चार किलोमीटर की मानव श्रृंखला ने दिया मतदाता जागरूकता का संदेष

रतलाम 24 नवम्बर(खबरबाबा.काम)। विधानसभा निर्वाचन 2018 के तहत  मतदान के प्रति मतदाताओं को प्रेरित करने तथा मताधिकार के प्रयोग की सीख देने के लिए रतलाम शहर में साढ़े चार किलोमीटर की मानव श्रृंखला ने मतदाताओ को मतदान के प्रति जागरूकता का संदेश दिया। नगर के विभिन्न मार्गों पर बनी इस मानव श्रृंखला में स्थानीय नागरिकों, मतदाताओं, स्वयं सेवी संस्थाओं, विद्यार्थियों, शासकीय अधिकारियों-कर्मचारियों ने उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती रूचिका चौहान, जिला पुलिस अधीक्षक श्री गौरव तिवारी, जिला पंचायत सीईओ श्री सोमेश मिश्रा, अपर कलेक्टर श्री जितेन्द्र सिंह चौहान,स्वीप नोडल अधिकारी एसडीएम श्री राहुल धोटे एवं जिला कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती सुषमा भदौरिया सहित उपस्थित अधिकारियों ने मानव श्रृंखला में शामिल होकर आम मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया।

मानव श्रृंखला शुरूआत महलवाड़ा से हुई यहां से चिंताहरण मंदिर, चिंताहरण मंदिर से डालुमोदी बाजार, डालुमोदी बाजार से नागरवास,नागरवास से घास बाजार, घास बाजार से शिक्षा विभाग कार्यालय, शिक्षा विभाग कार्यालय से नाका, नाका से तेजाजी मंदिर, तेजाजी मंदिर रामगढ़ से त्रिपोलिया गेट, त्रिपोलिया गेट से बोहरा बाखल प्रवेश मार्ग, बोहरा बाखल प्रवेश मार्ग से चांदनी चौक, चांदनी चौक से तोपखाना चौराहा, तोपखाना चौराहा से हरदेव लाला की पिपली, हरदेव लाला की पिपली से आबकारी चौराहे, आबकारी चौराहे से शहीद चौक, शहीद चौक से रानीजी का मंदिर, रानीजी का मंदिर से नाहरपुरा चौराहा, नाहरपुरा चौराहे से गोविन्द पान, गोविन्द पान से कॉलेज चौराहा, कॉलेज चौराहे से नगर निगम तिराहा, नगर निगम तिराहा से महलवाड़ा गेट पर पहुंचकर समाप्त हुई। इस दौरान शिक्षा विभाग एवं नगर निगम द्वारा समस्त20 पाईंट पर अपने विभागीय अमले को तैनात किया गया था।  श्रृंखला में शामिल लोगों ने मतदाताओं को मतदाता जागरूकता का संदेश देते हुए आगामी 28 नवम्बर को अपने मताधिकार का प्रयोग करने हेतु प्रेरित किया।