Home देश सीएए, एनआरसी और यूनिवर्सिटी हिंसा पर विपक्ष की बड़ी बैठक, BSP-TMC नहीं...

सीएए, एनआरसी और यूनिवर्सिटी हिंसा पर विपक्ष की बड़ी बैठक, BSP-TMC नहीं होगी शामिल

नई दिल्ली,13जनवरी2020/नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) और यूनिवर्सिटी में हुई हिंसा पर विपक्ष की आज बड़ी बैठक है. कांग्रेस के नेतृत्व में होने वाली इस बैठक में सभी मुद्दों पर चर्चा की जाएगी और रणनीति बनाई जाएगी. हालांकि, इस बैठक में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) शामिल नहीं होगी.

इस बैठक में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी), द्रविड़ा मुनेत्र कजगम (डीएमके), इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग, लेफ्ट, राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी), समाजवादी पार्टी (एसपी) समेत कई पार्टियों शामिल होंगी. पार्लियामेंट एनेक्सी में दोपहर 2 बजे होने वाली इस बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद रह सकते हैं.

बैठक का अहम मुद्दा जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू), जामिया मिल्लिया इस्लामिया और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में हुई हिंसा है. इस मामले में कांग्रेस ने फैक्ट फाइंडिंग कमेटी भी बनाई थी. इस कमेटी ने अपनी रिपोर्ट आलाकमान को सौंप दी है.

सोनिया ने मोदी सरकार पर साधा था निशाना

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सीएए के खिलाफ प्रदर्शनों और अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर मोदी सरकार निशाना साधा और कहा था कि जेएनयू, जामिया मिल्लिया इस्लामिया और कुछ अन्य जगहों पर युवाओं और छात्रों पर हमले की घटनाओं की जांच के लिए विशेषाधिकार आयोग का गठन किया जाए.

(साभार-आज तक)

फाइल फोटो