Home रतलाम सैलाना में ग्यारह सौ से ज्यादा मतदानकर्मी प्रशिक्षित किए गए,कलेक्टर श्रीमती चौहान...

सैलाना में ग्यारह सौ से ज्यादा मतदानकर्मी प्रशिक्षित किए गए,कलेक्टर श्रीमती चौहान ने प्रशिक्षण का निरीक्षण किया

रतलाम 06 मई (खबरबाबा.काम)। जिले में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण देने का सिलसिला सतत जारी है। प्रशिक्षण के तृतीय चरण में 05 तथा 06 मई को सैलाना में 1120 मतदानकर्मी प्रशिक्षित किए गए।कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती रुचिका चौहान ने 06 मई को सैलाना के एकलव्य विद्यालय में प्रशिक्षण कार्यक्रम का निरीक्षण करते हुए मतदानकर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदानकर्मियों को मतदान दिवस पर बरती जाने वाली आवश्यक सावधानियों के बारे में विस्तृत समझाइश दी। उन्होंने मॉकपोल से लेकर मतदानकर्मियों द्वारा सामग्री वापसी तक क्या-क्या सावधानी बरती जाना है इसके बारे में विस्तृत दिशा-निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रशिक्षण में दृश्य-श्रव्य माध्यम से दी जा रही जानकारियों के संदर्भ में निर्देशित किया कि बताए जा रहे वीडियो, व्हाट्सएप ग्रुपों के माध्यम से भी शेयर किए जाएं ताकि मतदान दल अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा सके, जानकारी रिफ्रेश होती रहे।

प्रशिक्षण में जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा प्रशिक्षण ले रहे मतदानकर्मियों से विभिन्न प्रश्न पूछे गए। खास तौर पर ईवीएम मशीन में कोई भी तकनीकी खराबी आने पर तत्काल किस प्रकार एक्शन ली जानी है, साथ ही विभिन्न लिफाफा में किस प्रकार जानकारी भरी जाना है इस प्रकार के प्रश्न पूछते हुए आवश्यक जानकारी प्रशिक्षणार्थियों को दी गई। इस दौरान सैलाना तहसीलदार श्री महेश सोलंकी भी उपस्थित थे।