Home रतलाम स्कूली छात्रा से उसी की कक्षा में पढने वाले सहपाठी और...

स्कूली छात्रा से उसी की कक्षा में पढने वाले सहपाठी और उसके साथी ने किया दुष्कर्म, घटना के विरोध में हुआ चक्काजाम, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

रतलाम,25 सितम्बर(खबरबाबा.काम)। शहर के एक निजी स्कूल की नाबालिग छात्रा से गैंगरेप का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। इस मामले के सामने आने के बाद बुधवार दोपहर को अभाविप से जुड़े छात्र-छात्राओं ने घटना के विरोध में और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग करते हुए कन्या महाविद्यालय के बाहर चक्काजाम कर दिया, जो करीब दो घंटे तक चला। एसपी गौरव तिवारी के ज्ञापन लेने आने के बाद चक्का जाम समाप्त हुआ।

जानकारी के अनुसार शहर के एक निजी स्कूल की चौदह वर्षीय बालिका को उसी की कक्षा के एक छात्र द्वारा अपने साथी के साथ मिलकर बालिका को उसके फोटो व वीडिओ वायरल करने की धमकी देकर दुष्कर्म का शिकार बनाया। आरोप है कि छात्रा को उसी की कक्षा में पढने वाले आरोपी छात्र ने अपने मोबाइल में उसी का फोटो दिखाया। इसके बाद फोटो को वायरल करने की धमकी देकर उससे मिलने को कहने लगा। उसने फोटो वायरल करने की धमकी देकर छात्रा से कई बार रुपए भी लिए। फोटो वायरल होने के डर से बालिका उसकी मांग पूरी की। इसके बाद 9 सितंबर को आरोपी छात्र ने बालिका को फोन लगाकर कहा कि वह अपने एक दोस्त के साथ उसके घर आ रहा है। आरोपी छात्र अपने एक साथी को लेकर बालिका के घर पहुंचा, उस समय बालिका घर में अकेली थी। उसे अकेला पाकर दोनो आरोपियों ने उसके साथ दुष्कर्म किया। इस घटना के करीब दस दिन बाद फिर से दूसरे आरोपी ने छात्रा को फोन किया और उसे स्टेशन रोड स्थित एक होटल में बुलाया। होटल में उसके साथ फिर से रेप किया। बार – बार रेप किए जाने से बालिका की तबियत खराब होने लगी। तब उसने पूरी घटना की जानकारी अपने माता पिता को दी। छात्रा के साथ हुए गैंगरेप की सूचना पुलिस को मिलने पर पुलिस थाना औद्योगिक क्षेत्र पर आरोपियों के विरुध्द बलात्कार और पाक्सो एक्ट के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। सूत्रों के अनुसार पुलिस ने दोनो आरोपियों की गिरफ्तार कर लिया है।

सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर किया चक्का जाम

इस घटना के विरोध में और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर बुधवार दोपहर में एबीवीपी से जुड़े छात्र छात्राओं ने कन्या महाविद्यालय के बाहर चक्का जाम कर दिया। करीब दो से अधिक घंटे तक बारिश में छात्राओं से लेकर छात्रों का प्रदर्शन चलता रहा। इस बीच पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी पहुंचे व प्रदर्शन करने वाले विद्याथियों से ज्ञापन लिया एसपी ने बताया कि दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है  इसके बाद चक्काजाम समाप्त हुआ ।
इधर स्कूल प्रबंधन का कहना है कि ने इस मामले की जानकारी ही उनको मीडिया से मिली है। स्कूल संचालक ने आरोपी छात्र को स्कूल से निकालने का निर्णय लिया है।