Home रतलाम स्टेशन रोड पुलिस ने चोर गिरोह पकड़ा,दूकानों में हुई चोरियों का...

स्टेशन रोड पुलिस ने चोर गिरोह पकड़ा,दूकानों में हुई चोरियों का पर्दाफाश, आरोपियों ने ट्रेन में एक महिला के साथ लूट की वारदात भी कबूली

रतलाम,2मार्च(खबरबाबा.काम)। शहर में कालेज रोड और महू रोड क्षेत्र की दुकानों में हुई  चोरियों का स्टेशन रोड थाना पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है।पुलिस ने चोरी के मामले में तीन नाबालिग सहित पांच लोगों को पकड़ा है। चोरों की निशानदेही पर चोरी का माल भी बरामद किया है और उन्हें खरीदने वाले 3 व्यापारियों को भी आरोपी बनाया है। चोर गिरोह ने ट्रेन में एक महिला के साथ लूट की वारदात भी कबूल की है।

स्टेशन रोड थाना प्रभारी राजेंद्र वर्मा ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि पिछले कुछ दिनो में अन्तर्गत रतलाम शहर में कई स्थानों पर चोरीयो की वारदात घटित हो रही थी । जो कि पुलिस के लिये एक चुनौती थी । इन वारदातों के खुलासा व आरोपीगणों की धरपकड हेतु  पुलिस अधीक्षक गौरव क्वारी  के निर्देशन में थाना स्टेशन रोड पर एक टीम गठित की गई ।

पुलिस ने घटना स्थल व आसपास के सीसीटीवी कैमरे चेक किए और मुखबिर तंत्र सक्रिय किया गया तो उक्त सभी वारदातो में छोटे बच्चो का शामिल होना पता चला। थाना प्रभारी के अनुसार  इसी मामले में रेलवे स्टेशन के पास से 5 लड़कों को संदेहास्पद अवस्था में पाये जाने पर उनसे पुछताछ की गई तो उनके द्वारा शहर मैं कई स्थानों पर छोटी – छोटी चोरीयों करना कबूल किया । इनके द्वारा रतलाम के अलावा जावरा शहर व जीआरपी क्षेत्र अंतर्गत चोरी करना एवं दो माह पहले डेमू ट्रेन में महिला के साथ चेन लूट करना भी स्वीकार किया | आरोपी गणों ने स्टेशन रोड थाना क्षेत्र के महू रोड में दो दुकानों एवं कालेज रोड क्षेत्र में करीब आधा दर्जन दुकानों में चोरी करना स्वीकार किया है। चोरी करने वाले गिरोह में तीन नाबालिक शामिल है । आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी का माल भी बरामद किया है। पुलिस ने चोरी का माल खरीदने वाले 3 लोगों को भी आरोपी बना कर गिरफ्तार किया है ।

आरोपीयो से जब्ती

गैस की टंकी, कापर वायर 50 किलो करीबन, कपडे, 08 किलो शक्कर, साबुन, तेल की शीशियाँ, शैम्पू एवं नगदी कूल किमत लगभग 50,000 रुपए.

इनकी रही भूमिका

घटना का खुलासा करने में शामिल टीम में थाना प्रभारी स्टेशन रोड निरीक्षक राजेन्द्र वर्मा,एसआई विजय सागरिया, उनि, जे.आर, जामोद, सउनि, आर.सी. लक्षकार, आर.289 रवि चन्देल, आर, 256 राकेश वर्मा, आर.197 धीरज, आर.161 अर्जुन खिंची, आर. 324 हिम्मतसिह की भूमिका सराहनीय रही हैं ।