Home रतलाम रतलाम: शिक्षाविद और समाजसेवी श्री अजीत नाहर का लंबी बीमारी के बाद...

रतलाम: शिक्षाविद और समाजसेवी श्री अजीत नाहर का लंबी बीमारी के बाद निधन, अनेक संस्थाओं ने दी अपनी श्रद्धांजलि

रतलाम,10 सितम्बर2020(खबरबाबा.काम)/शिक्षाविद , समाजसेवी एवं धर्मावलंबी श्री अजीत जी नाहर का बुधवार को लंबी बिमारी से जुझते हुए 70 वर्ष की आयु में देवलोक गमन हो गया। अंतिम यात्रा गुरुवार सुबह 9 बजे निवास स्थान माणक चौक से निर्धारित प्रोटोकाल के तहत निकली। त्रिवेणी मुक्ति धाम पर उनका अंतिम संस्कार किया गया,जहां उनके बेटे सीए प्रमोद नाहर ने मुखाग्नी दी।

स्वर्गीय श्री नाहर के निधन पर शहर के गणमान्य नागरिकों समाज के प्रबुद्ध जनों एवं विभिन्न सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों ने अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।जिसमें उन्होंने श्री नाहर के निधन को शैक्षणिक सामाजिक और बौद्धिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति बताया।

श्री अजीत नाहर का जीवन दूसरों के लिए हमेशा प्रेरणा स्रोत रहा है। 38 वर्ष की शासकीय सेवा के साथ ही सामाजिक क्षेत्र में भी वह लगातार सक्रिय रहे।

आप छात्र जीवन से ही विद्यार्थी मोर्चा से जुड़े।मध्य प्रदेश शिक्षक संघ के जिला और संभागीय अध्यक्ष रहे ।जैन सोशल ग्रुप रतलाम मैन के आप संस्थापक सदस्य के साथ पूर्व सचिव भी रहे। श्री नाहर ने रतलाम थोक उपभोक्ता भंडार के संचालक का दायित्व भी 12 वर्षों तक सफलतापूर्वक निभाया।आप श्री जैन विद्या विकास समिति के डायरेक्टर भी रहे आप श्री ओसवाल बड़े साथ एवं आराधना भवन सेवा समिति के कार्यकारिणी सदस्य भी रहे। स्वर्गीय श्री नाहर अपने सहज, सरल, मिलनसार और सहयोगी स्वभाव के कारण पहचाने जाते थे। आपकी संचालन प्रतिभा से हर कोई प्रभावित था। अपनी स्पष्टवादीता और दूरदर्शिता के कारण वे कई लोगों के मार्गदर्शक की भूमिका में भी रहे।