Home रतलाम 24 मई को सीएम आ सकते है रतलाम, दौरे को लेकर तैयारियां...

24 मई को सीएम आ सकते है रतलाम, दौरे को लेकर तैयारियां शुरु, कलेक्टर और एसपी ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ आयोजन स्थल और हेलीपेड के लिए किया निरीक्षण।

 

 

रतलाम, 16 मई(खबरबाबा.काम)। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान 24 मई को रतलाम दौरे पर आ रहे है। हालांकि अभी मुख्यमंत्री कार्यालय से अधिकृत कार्यक्रम नहीं आया है, लेकिन प्रशासन ने सीएम के दौरे की तैयारियां शुरु कर दी है। प्रशासनिक सूत्र बताते है कि सीएम रतलाम में विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को लाभपत्र वितरित करेगें। इसके लिए बड़े स्तर पर हितग्राही सम्मेलन का आयोजन करने की योजना है।

सीएम के रतलाम दौरे को देखते हुए प्रशासनिक अधिकारी भी सक्रीयता के साथ मैदान में उतर गए है। कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान और एसपी अमित सिंह ने  बुधवार को प्रशासनिक अधिकारियों के साथ आयोजन  स्थल तय के लिए कुछ स्थानों पर पहुंचे और वहां की व्यवस्था देखी। साथ ही सीएम के लिए हेलीकॉप्टर को उतारने के लिए हेलीपेड कहां पर तैयार करना है, उसके लिए भी स्थान देखा।

पुलिस लाइन पर हो सकता है कार्यक्रम

प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार सीएम की सभा को लेकर प्रारंभिक तौर पर जिला पुलिस लाइन का चयन किया गया है। इसके पूर्व प्रशासनिक अमला नेहरू स्टेडियम व अंबेडकर मैदान में भी पहुंचा था, लेकिन यहां पर एक साथ इतने लोगों की सभा व वाहनों की पार्किंग की समस्या को देखते हुए उक्त स्थान को निरस्त कर दिया गया। यहां के बाद टीम ने उत्कृष्ट विद्यालय के खेल मैदान को भी देखा लेकिन बाजना बस स्टैंड सिटी फोरलेन का काम शुरू होने से यहां पर जाम की स्थिति की देखते हुए उक्त स्थल को भी कलेक्टर श्रीमती ने निरस्त कर दिया।दो स्थानों को निरस्त करने के बाद कलेक्टर सहित पूरा अमला जिला पुलिस लाइन में पहुंचा। यहां पर हेलीपेड के लिए स्थान उपयुक्त नजर नहीं आया। इसके पीछे कारण एक तरफ नए कलेक्टर भवन की ऊंचाई और दूसरी तरफ ऊंचे पेड़ यहां पर बाधक बन रहे थे। ऐसे में इस स्थान को सभा के लिए चयनित किया गया। इसके पीछे कारण मंडी परिसर सहित सामने खाली पड़ी खेत की भूमि पर पार्किंंग की बेहतर व्यवस्था होना रहा। साथ ही शहर के इस क्षेत्र में सीएम की सभा होने से शहर के भीतर कहीं भी जाम जैसी स्थिति निर्मित नहीं होगी। सीएम के हेलीकॉप्टर को उतारने के लिए हेलीपेड को लेकर फिलहाल स्थान तय नहीं हुआ है। संभवत: हेलीपेड सालाखेड़ी (उकाला रोड) पर बनाया जाएगा। वहां हेलीपेड बनने से सीएम के उतरने के बाद चंद मिनट बाद ही वह कार के माध्यम से सभा स्थल पहुंच सकते है। हालांकि हेलीपेड को लेकर प्रशासन ने अंतिम रुप से स्थान तय नहीं किया  है। निरीक्षण के दौरान एएसपी डां. राजेश सहाय, डां. प्रदीप शर्मा, एडीएम डां. कैलाश बुंदैला, एसडीएम अनिल भाना, सीएसपी विवेकसिंह चौहान सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजुद थे।

लाभपत्र वितरित करने की योजना

सीएम शिवराजसिंह चौहान रतलाम विधानसभा में लगभग एक वर्ष बाद आ रहे है। सूत्रों के अनुसार चुनावी वर्ष में हो रहे सीएम के इस दौरे पर सभी की निगाहे है। सीएम के आयोजन में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोडऩे का प्रयास किया जा रहा है, इसके लिए आयोजन भी तय किए जा रहे है। सूत्र बताते है कि प्रशासनिक स्तर पर हितग्राही सम्मेलन का आयोजन करने की योजना है, जिसमे ंश्रमिक पंजीयन के लाभपत्रों के साथ ही शासन की विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को आयोजन में सीएम द्वारा लाभ पत्र का वितरण होगा।