Home Uncategorized 29 नवम्बर को सीएम शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार को 12...

29 नवम्बर को सीएम शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार को 12 वर्ष होगें पूर्ण, जावरा आएंगें मुख्यमंत्री, तैयारियां अंतिम चरण में।

रतलाम(खबरबाबा.काम)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आगामी 29 नवम्बर को जावरा आगमन पर जिले के विभिन्न शासकीय विभाग जनकल्याण हेतु चलाई गईं योजनाओं पर केन्द्रित प्रदर्शनी का आयोजन करेंगे। इनमें राज्य शासन द्वारा गत 12 वर्षों के दौरान बड़े पैमाने पर किये गये जनकल्याणकारी कार्यों तथा उनसे लाभान्वित होने वाले लाभार्थियों का लेखा-जोखा होगा। प्रदर्शनी में जिले के 18 विभागों से जुड़ी जानकारियों का समावेश होगा। ज्ञातव्य है कि आगामी 29 नवंबर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में गठित राज्य सरकार अपने कार्यकाल के 12 वर्ष पूर्ण करने जा रही है।
सोमवार को आयोजित टी.एल. बैठक में कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने मुख्यमंत्री के आगामी 29 नवंबर को प्रस्तावित जावरा आगमन की तैयारी की समीक्षा करते हुए विभिन्न विभागों को प्रदर्शनी के माध्यम से राज्य सरकार के जनकल्याणकारी कार्यों को प्रदर्शित करने के निर्देश दिये। कलेक्टर के निर्देशानुसार सी.ई.ओ. जनपद, सामाजिक न्याय विभाग तथा जिला पंचायत कार्यालयों द्वारा अन्त्योदय मेले का भी आयोजन होगा। जिसमें राज्य शासन के विभिन्न विभाग जावरा तथा पिपलोदा ब्लॉक्स की हितग्राही मूलक योजनाओं से संबद्ध लाभार्थियों के आवेदनों का स्थल पर ही निराकरण कर उन्हें स्वीकृति पत्रक तथा प्रमाण-पत्र वितरित करेंगे। नि:शक्तजनों को ट्राईसाइकिल वितरण तथा ऋण प्रकरणों का भी हाथों-हाथ निराकरण होगा। प्रमुख रूप से मेले में सामाजिक न्याय, लोक सेवा केन्द्र, स्वास्थ्य एवं कृषि तथा उद्यानिकी विभाग की सहभागिता रहेगी। इसके लिये कलेक्टर के निर्देशानुसार जावरा तथा पिपलौदा ब्लॉक्स को 3-3 लाख रूपये की राशि स्वीकृत की गई है। कलेक्टर ने नगर निगम आयुक्त को हितग्राहियों को भवन निर्माण हेतु सीधे लाभ पंहुचाने प्रदान करने वाली बी.एल.सी., युवा स्वरोजगार तथा मुख्यमंत्री आश्रय योजनाओं के लाभार्थियों को आयोजन स्थल पर पंहुचने हेतु समस्त आवश्यक बंदोबस्त करने के निर्देश दिये। यहां मुख्यमंत्री द्वारा शासकीय योजनाओं के तहत पात्र लाभार्थियों को पट्टा वितरण किया जायेगा। उपसंचालक, पशुपालन विभाग को पशु औषधालयों की संख्या, उनकी लागत तथा लाभान्वितों की सूची तैयार किये जाने के भी उन्होंने निर्देश दिये जिसका उपयोग शासकीय विभागों द्वारा आयोजित प्रदर्शनी में किया जायेगा। हेलीपेड/एयर स्ट्रिप के निर्माण, यातायात तथा पार्किंग संबंधी व्यवस्थाओं हेतु भी उन्होंने संबंधित विभागों को आवश्यक निर्देश दिये। कलेक्टर द्वारा कार्यक्रम स्थल पर संबंधित विभागों की तैयारी के रिहर्सल का 28 नवम्बर को सायं 4:00 बजे जायजा लिया जायेगा।