Home रतलाम 3.60 करोड की लॉटरी के लालच में ठगी का शिकार हुआ...

3.60 करोड की लॉटरी के लालच में ठगी का शिकार हुआ किसान,लगभग 6 लाख रुपए का लगाया चुना, पुलिस ने किया धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज

रतलाम,22जनवरी(खबरबाबा.काम)। ईमेल के माध्यम से लाटरी खुलने का मैसेज देकर एक किसान को ठगने का मामला सामने आया है।  किसान  ने भी बिना जांच पड़ताल के आरोपियों के कहने पर करीब 6 लाख रूपये आरोपियों के अलग-अलग खातों में जमा कर दिए और ठगी का शिकार हो गया।

यह घटना स्टेशन रोड़ थाने के ग्राम बाजनखेड़ा के किसान तुलसीराम पिता भेरूलाल के साथ घटित हुई। किसान ने मामले शिकायत पुलिस को की, जिस पर पुलिस ने धोखाधड़ी का प्रकरण भी दर्ज कर लिया है। शिकायत के अनुसार 26 जून को फरियादी के मोबाइल पर मैसेज आया  कि आपको लाटरी में चुना गया है और लाटरी की राशि 3.60 करोड़ रूपये की है । लाटरी में लेपटाप, आईफोन आदि भी दिए जाएंगे। ठग लोगो ने किसान को लाटरी देने के लिए विभिन्न  टेक्स की जानकारी देते हुए करीब 10 से 12 बार अलग-अलग खातों में राशि डलवा ली। जब उसे इनाम की राशि और उपहार नही मिले तो उसने जिन मोबाइल नंबर से मैसेज आया था उसपर बात की तो उक्त मोबाइल नंबर उसे बंद मिले।  उसके बाद किसान को अपने साथ ठगी का एहसास हुआ,लेकिन तब तक वह लगभग 6 लाख की राशि ठगों के खातों में जमा करा चुका था। पूरी तरह से ठगाने के बाद किसान स्टेशन रोड़ थाने पहुंचा और पुलिस की सहायता मांगी। थाने के एसआई विजय सागरिया ने बताया कि किसान जून माह से सितंबर माह तक 5 लाख 82 हजार 900 रूपये की राशि ठगो को विभिन्न खातों में डाल चुका था। पुलिस ने इस मामले में फरियादी की रिपोर्ट पर अज्ञात ठगो के खिलाफ धारा 420 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।