Home देश 4 TDP सांसद बीजेपी में, राज्यसभा में और मजबूत हुआ NDA

4 TDP सांसद बीजेपी में, राज्यसभा में और मजबूत हुआ NDA

नई दिल्ली,20जून। आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम और टीडीपी के मुखिया चंद्रबाबू नायडू के लिए बुरी खबर है. टीडीपी के 6 राज्यसभा सांसदों में से चार ने सभापति को पत्र लिखकर अगल ग्रुप बनाने की मांग की है. इन सासंदों में वायएस चौधरी, सीएम रमेश, टीजी वेंकटेश और जीएम राव शामिल हैं. इन सभी सांसदों ने बीजेपी को समर्थन देने का फैसला किया है.

वहीं जब इस बारे में मीडिया ने वायएस चौधरी से सवाल किया कि क्या वो बीजेपी में शामिल होंगे ? तो उन्होंने कहा कि हां मैं बीजेपी ज्वाइन कर रहा हूं. जानकारी के मुताबिक अगर 6 में से चार सांसद पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल होते हैं तो दलबदल कानून लागू नहीं होगा.

हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव और राज्य के विधानसभा चुनाव में टीडीपी को करारी हार का सामना करना पड़ा था. राज्य की 25 लोकसभा सीटों में से टीडीपी सिर्फ तीन सीट ही जीत पाई थी. वहीं विधानसभा की 175 सीटों सीटों में टीडीपी को सिर्फ 23 सीटें ही मिली हैं.

सबसे ज्यादा सीटें जगन मोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस को मिलीं. वाईएसआर कांग्रेस ने 151 सीटों पर कब्जा जमाया जबकि एक सीट जनसेना पार्टी के खाते में गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चंद्रबाबू नायडू परिवार सहित विदेश में छुट्टियां मनाने गए हैं.

(साभार-एबीपी न्यूज)