Home रतलाम आत्महत्या के दो मामले: 12 मई को शादी थी, पिता पत्रिका बांटने...

आत्महत्या के दो मामले: 12 मई को शादी थी, पिता पत्रिका बांटने गए और युवती ने लगा ली फांसी।दुसरे मामले में फैशन डिजाइनर नवविवाहिता ने किया जहरीले पदार्थ का सेवन।

रतलाम,8मई(खबरबाबा.काम)। जिले में अलग-अलग मामलों में दो युवतियों ने आत्महत्या कर ली। एक लड़की की 12 मई को ही शादी होने वाली थी, तो दूसरी की शादी डेढ़ साल पहले ही हुई थी। दोनों के परिवार में उनके इस कदम के बाद से मातम पसर गया है।

जिले के ग्राम जड़वासा खुर्द निवासी 25 वर्षीय विवाहिता ने मंगलवार जहरीला पदार्थ खा लिया, जिसके बाद उसे जिला अस्पताल लाया गया जहां बुधवार सुबह उसने दम तोड़ दिया। इसके पहले मंगलवार रात में ही पुलिस ने उसके मृत्यु पूर्व कथन दर्ज किए हैं ।

नहीं मिल रहे थे विचार…

मृत्यु पूर्व दिए अपने कथन में नवविवाहिता ने कहा कि पति के साथ उसके विचार नहीं मिल रहे थे, जिसके कारण विवाद से वह तनाव में थी। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार युवती का मायका ग्राम धामेड़ी में था और उसने शादी के पूर्व ही फैशन डिजाइनिंग में पढाई की थी। वह स्वयं इंदौर जाकर इस क्षेत्र में कैरीयर बनाना चाहती थी। पंरतु परिवार ने करीब डेढ़ वर्ष पूर्व उसका विवाह करवा दिया था।

4 दिन बाद उठनी थी डोली…..

दूसरी घटना जिले के ग्राम शिवगढ में हुई जहां 21 वर्षीय युवती ने फांसी लगाकर जान दे दी। यहां युवती की 12 मई को ही शादी होने वाली थी। पिता अपनी बेटी की शादी पत्रिका बांटने राजस्थान गए थे और घर में मां के साथ मौजूद युवती ने फांसी लगा ली। जानकारी के अनुसार घटना के दौरान मां नीचे के कमरे में काम कर रही थी, जबकि युवती ऊपर रसोईघर में थी। वहां पर उसने फांसी लगा ली। मां जब कुछ देर बाद ऊपर पहुंची तो बेटी को झूलता हुआ देखकर होश खो बैठी। चीख सुनकर पड़ोसी भागकर आए और परिजनों के साथ ही पुलिस को भी सूचना दी। पुलिस के अनुसार फिलहाल युवती की मौत के कारणों का स्पष्ट खुलासा नहीं हो सका है। कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।