Home रतलाम गुणों में दिव्यांगजन भी सामान्य से कमतर नहीं- कलेक्टर।विश्व दिव्यांगजन दिवस पर...

गुणों में दिव्यांगजन भी सामान्य से कमतर नहीं- कलेक्टर।विश्व दिव्यांगजन दिवस पर धोलावाड़ में हुए खेलकूद एवं सांस्कृतिक आयोजन, बच्चों को कराया नौका विहार।

रतलाम 3 दिसंबर (खबरबाबा. काम) । गुणों में दिव्यांगजन सामान्यजन से किसी भी तरह कमतर नहीं है। सभी दिव्यांगजन अपने मन में यह विष्वास रखे कि वे हर कार्य को करने मे सक्षम है। बच्चों ने आज जो प्रस्तुतियां दी है उससे यह बात साबित भी हेती है कि हर दिव्यांग में बेहतर करने की क्षमता है।

उक्त विचार कलेक्टर श्रीमती रूचिका चौहान ने विश्व दिव्यांगजन दिवस पर पर्यटन स्थल धोलावाड़ में आयोजित खेलकूद एवं सांस्कृतिक समारोह में बच्चों को पुरस्कार प्रदान करते हुए व्यक्त किए। इस अवसर पर जिला पुलिस अधिक्षक श्री गौरव तिवारी, सीईओ जिला पंचायत श्री सोमेश मिश्रा भी उपस्थित रहे।

कलेक्टर श्रीमती चौहान ने दिव्यांग बच्चों द्वारा खेलकूद में किए गए प्रदर्शन की सराहना की तथा कहा कि इस दिन दिव्यांग बच्चों को इस मनोरम स्थल पर  लाने का उद्देश्य यही है कि यह बच्चे भी प्रकृति की खूबसूरती को देखे तथा इसकी तरह अपने जीवन को खुशहाल बनाए। उन्होंने दिव्यांग बच्चों को शिक्षित कर रहे शिक्षकों एवं उनके पालकों के समर्पण की भी सराहना की।

एस.पी. श्री गौरव तिवारी ने कहा कि दिव्यांग बच्चों में काफी क्षमता है, इन बच्चों की बेहतरी के लिए हमें मिलकर निरंतर प्रयास करना होंगे।

इस दौरान बच्चों ने खेलकूद मे उत्साह पूर्वक हिस्सा लिया तथा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी। इस दौरान छात्रों की दौड़, चम्मच रेस, रंगोली,पेंटीग प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। सांस्कृतिक आयोजन के अन्तर्गत बच्चो ने मोनो एक्टिंग समूह नृत्य, गायन आदि में अपनी प्रतिभा का प्रदर्षन किया। बच्चों को अतिथियों ने पुरस्कार प्रदान कर प्रोत्साहित किया। बच्चों को नौका विहार भी कराया गया ।इस अवसर पर लगभग 200 विकलांग विद्यार्थी और उनके शिक्षक, पालक, अतिरिक्त जिला पंचायत सीइओ श्री दिनेश वर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी अमर वर्धानी, डीपीसी आर.के.त्रिपाठी, एपीसी श्री सोहन षिंदे उपस्थित थे।