Home देश गुरुग्राम केस: स्कूल बस के कंडक्टर को किया गिरफ्तार, बच्चे के शारीरिक...

गुरुग्राम केस: स्कूल बस के कंडक्टर को किया गिरफ्तार, बच्चे के शारीरिक शोषण की भी कोशिश: PTI

नई दिल्ली: दिल्ली से सटे गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी क्लास के बच्चे की हत्या कर दी गई. अब पुलिस ने इस मामले में स्कूल बस के कंडक्टर को गिरफ्तार किया है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक बस कंडक्टर ने इसके अलावा ड्राइवर और स्कूल प्रबंधक को हिरासत में लिया है. पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच कर रही है.

क्या है मामला ?
गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल में सात साल के बच्चे प्रद्युम्न की गला रेत कर हत्या कर दी गयी. मृतक छात्र की लाश स्कूल के टॉयलेट के बाहर मिली थी.

15 मिनट में मौत के घाट उतारा गया

प्रदुमन सुबह 7.55 पर स्कूल पहुंचा और सुबह 8.10 बजे स्कूल की तरफ से बच्चे के पिता को फोन गया है कि उनके बच्चे का शव स्कूल के टॉयलेट से मिला है. सुबह 7.55 प्रदुमन के पिता ने उसे स्कूल छोड़ा था. सबसे दुखद बात ये है कि टॉयलेट के पास का सीसीटीवी कैमरा काम नहीं कर रहा है.

बच्चे के शव को आर्मेटिस अस्पताल में ले जाया गया था, जहां से पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल में ले जाया गया है. पुलिस जांच में जुट गई है, लेकिन स्कूल प्रशासन से कोई मौजूद नहीं था.

स्कूल के निकले बच्चों का कहना है कि सीसीटीवी कैमरा और सुरक्षा अच्छी नहीं है. एक ही टॉयलेट का इस्तेमाल बच्चे और ड्राइवर दोनों करते हैं.

स्कूल की फीस 45,000 रुपये तिमाही

स्कूल के तीन महीने की फीस 45,000 रुपये है, लेकिन इसके बावजूद इतना बड़ा हादसा स्कूल सुरक्षा पर सवाल निशान है. याद रहे कि इससे पहले दिल्ली के वसंतकुंज के रायन स्कूल में भी इसके पहले एक बच्चे का शव पानी की टंकी के पास मिला था.

बताया जा रहा है कि शव के पास से एक चाकू भी बरामद हुआ है. मृतक बच्चे की गर्दन और शरीर पर चाकू के कई निशान भी मिले हैं. फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है. वहीं, बच्चों के परिजनों ने स्कूल के खिलाफ नारेबाजी की है.

बच्चे की एक पड़ोसी ने इस बात की पुष्टि की है कि प्रद्यूमन की गला रेतकर ही हत्या की गई है. इस मामले में अब तक पुलिस का कोई बयान नहीं आया है. स्कूल के बाहर का मंजर बहुत ही ग़मग़मीन है. मामले में पुलिस स्कूल प्रबंधन और शिक्षकों से पूछताछ कर रही है.