Home रतलाम जिले में प्रत्येक पुलिसकर्मी अपने नाम से एक पौधा रोपकर उसे बड़ा...

जिले में प्रत्येक पुलिसकर्मी अपने नाम से एक पौधा रोपकर उसे बड़ा करने की लेगा जिम्मेदारी, पुलिस लाइन में आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम में एसपी अमित सिंह ने कहा

रतलाम, 9 जून(खबरबाबा.काम)। जिले में हर पुलिसकर्मी अपने नाम से थाना परिसर, पुलिस लाइन या घर में एक पौधा जरूर रोपेगा और पूरी जिम्मेदारी के साथ उसे बड़ा करेगा।
        यह बात एसपी अमित सिंह ने शनिवार को पुलिस लाईन में पौधारोपण कार्यक्रम में कही। ओरेंज रिन्युवेबल एजेंसी ने पुलिस लाईन में पौधारोपण का आयोजन किया, जिसमें बरगद, नीम, पीपल सहित कई छोटे-बड़े पौधे लगाए।
कार्यक्रम के दौरान एसपी अमित सिंह ने निर्देश दिए कि जिले में लगभग 1500 पुलिस जवान और अधिकारी हैं उन सभी को नाम, तारीख के साथ एक-एक पौधे दिए जाएंगे। जवान या अधिकारी की यह जिम्मेदारी होगी कि वह उस पौधे को थाना परिसर, पुलिस लाइन परिसर या अपने घर के पास उपलब्ध जगह पर लगाए। इतना ही नहीं बल्कि पौधा रोपने के बाद उसे नियमित खाद, पानी देकर बड़ा करने के बाद उसके साथ फोटो भी खींचकर दिखाना होगा। अगर किसी पुलिसकर्मी की लापरवाही से पौधे के जीवन पर संकट पैदा हुआ तो उनपर कार्रवाई भी होगी। एसपी ने कहा कि जितनी तेज से गर्मी बढ़ रही है, बारिश में बाढ़-सूखे के हालात बन रहे हैं, यह सब हमारी गलतियों का नतीजा है। इसे सुधारना हर व्यक्ति का दायित्व है और इस जिम्मेदारी को पूरा करने में पुलिस समाज में उदाहरण दे तो सकारात्मक संदेश होगा। इस दौरान एएसपी डॉ. राजेश सहाय, एएसपी प्रदीप शर्मा, सीएसपी विवेकसिंह चौहान, आरआई खिलावनसिंह कंवर आदि ने संस्था सदस्यों के साथ पौधे रोपे और उन्हें बड़ा करने का संकल्प भी लिया।