Home रतलाम द्वादश ज्योतिर्लिंग की पदयात्रा करेंगे नर्मदानंद बाप जी,22 सितंबर को होगा...

द्वादश ज्योतिर्लिंग की पदयात्रा करेंगे नर्मदानंद बाप जी,22 सितंबर को होगा शुभारंभ,तैयारियों के लिए बैठक संपन्न

रतलाम,16 सितंबर (खबरबाबा. काम)। नित्यानंद  आश्रम के संत श्री  नर्मदानंद बाप जी धर्म संस्कृति गौ एवं पर्यावरण  रक्षा के लिए जनजागरण करने हेतु देश के द्वादश ज्योतिर्लिंग की करीब बारह हजार किमी की पदयात्रा  करेंगे।
इस राष्ट्र धर्म विजय यात्रा  का शुभारंभ 22 सितंबर को  पूर्व मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान,केन्द्रीय मंत्री  थावरचंद गेहलोत, समेत अनेक संत महात्माओ  की उपस्थिति में होगा।  संंत श्री नर्मदानंद जी की राष्ट्र धर्म विजय यात्रा और शुभारंभ समारोह  की तैयारियों के लिए एक महत्वपूर्ण  बैठक जन अभियान परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष प्रदीप पाडेंय और संत श्री नर्मदानंद बाप जी की उपस्थिति में नित्यानंद  आश्रम पर संपन्न हुई। इस बैठक में आयोजन समिति के सदस्य बडी संख्या  में उपस्थित थे।
बैठक के दौरान प्रदीप पांडेय ने सभी सदस्यों को समारोह के सफल आयोजन के लिए दिशा निर्देश प्रदान किए। उन्होने बताया कि बाप जी के इस अदभुत संकल्प से पूरे देश में राष्ट्र धर्म,पर्यावरण  और गौरक्षा के प्रति जनजागरण  होगा। नर्मदानंद बाप जी अपनी राष्ट्र धर्म विजय यात्रा  29 सितंबर को गंगोत्री  धाम से प्रारंभ करेंगे। वे गंगौत्री  का पवित्र  जल लेकर वहां से केदारनाथ धाम के लिए प्रस्थान करेंगे। राष्ट्र धर्म विजय यात्रा केदारनाथ से काशी विश्वनाथ,बैजनाथ,रामेश्वरम,श्री शैलम,भीमाशंकर,घृष्णेश्वर, त्र्यंबकेश्वर ,सोमनाथ,नागेश्वर और श्री महाकालेश्वर होते हुए औंकारेश्वर पंहुचकर संपन्न होगी। इस दौरान नर्मदानंद बाप जी लगभग चौदह महीनों की अवधि में करीब बारह हजार किमी की यात्रा  करेंगे। पदयात्रा  के दौरान प्रत्येक  रात्रि  विश्राम स्थल पर वे सत्संग  के माध्यम से राष्ट्रीय हित के तमाम मुद्दों पर जनजागरण  करेंगे और प्रात:काल पौधारोपण  करके आगे की यात्रा  करेंगे।
 बैठक के दौरान आयोजन समिति के सदस्यों को यात्रा  से संबधित विभिन्न जिम्मेदारियां दी गई। बैठक में अशोक पाटीदार,प्रेम उपाध्याय,भगतसिंह भदौरिया,गोविन्द काकानी,राजेश सक्सेना,संदीप यादव,त्रिपुण्ड  ग्रुप के संजय चौधरी,नवीन चौधरी समेत बडी संख्या  में सदस्यगण  उपस्थित थे।