Home मध्यप्रदेश प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में रतलाम जिला आया नंबर वन ,लक्ष्य को...

प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में रतलाम जिला आया नंबर वन ,लक्ष्य को किया प्राप्त

रतलाम,22अगस्त(खबरबाबा.काम)। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण में रतलाम जिला प्रदेश में नंबर एक पर आ गया है। ग्रामीण हितग्राहियों के  आवास निर्माण को लेकर  जिला पंचायत को सभी छह जनपद में अगस्त 2018 तक 4445 आवास बनाने का लक्ष्य दिया गया था, जो तय समय से पहले पूरा कर लिया गया है। बुधवार शाम रतलाम के नंबर वन होने की जानकारी जिला प्रशासन के अधिकारियों को मिली।

लक्ष्य को पाने के लिए जिला व जनपद पंचायत का आवास से जुड़ा अमला अवकाश के दिन भी काम को पूरा करता नजर आया। शाम को अधिकारियों ने विभाग के पोर्टल पर लक्ष्य पूरा होने से जुड़ी जानकारी अपलोड की, तो कुछ समय बाद रतलाम के नंबर एक पर होने की सूचना रतलाम पहुंच गई। जिला व जनपद के अमले द्वारा बेहतर काम कर रतलाम को नंबर एक के मुकाम पर पहुंचाने पर कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने खुशी जाहिर की। जनपदों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

एेसा था लक्ष्य

जिला पंचायत रतलाम वर्ष 2018-19 में 12395 आवास बनाने का लक्ष्य दिया गया था, जबकि वर्ष 2018 अगस्त तक 4445 आवास बनाने थे। इस काम को अंजाम देने के लिए कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान के मार्गदर्शन में जिपं सीईओ सोमेश मिश्रा ने पूरी टीम को लगा रखा था, जिसके चलते समय से दस दिन पहले टीम ने यह लक्ष्य पूरा कर लिया। इतना ही नहीं टीम ने लक्ष्य से अधिक आवास बनाए है।