Home रतलाम फोन पर एटीएम का पासवर्ड पूछा और खाते से निकल गए 20...

फोन पर एटीएम का पासवर्ड पूछा और खाते से निकल गए 20 हजार रुपए, साइबर ठगों ने वृध्द को बनाया शिकार

रतलाम,23सितम्बर(खबरबाबा.काम)। सायबर ठगों ने एक बार फिर शहर में एटीएम का पासवर्ड पूछ हजारों रुपए की ठगी की है। इसकी शिकायत मिलते ही पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। बदमाशों ने करीब 66 वर्षीय वृद्ध को ठगी का शिकार बनाया और उनके बैंक खाते से 20 हजार रुपए की नकदी निकाल ली।

पीडित ने पुलिस को बताया कि आरोपी ने बैंक कर्मचारी होने की बात कहते हुए एटीएम का नंबर पूछा था, जिसे वह सही समझ गया और उसे नंबर बता दिया था।

औद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस के अनुसार ठगी की शिकायत विनोबा नगर निवासी मनोहर पिता कालूसिंह राठौर ने की। इसमें बताया कि अज्ञात व्यक्ति ने मोबाइल से फोन लगाया था। उसने बताया कि वह बैंक से बोल रहा है। आरोपी का कहना था कि आपका एटीएम कार्ड ब्लॉक हो गया है और मैं बैंक से बोल रहा हूं, मुझे आपका एटीएम नंबर बता दो तो में एटीएम चालू कर दूंगा। आरोपी की बातों में आकर वृद्ध ने अपने एटीएम पर लिखा नंबर बता दिया, जिसके बाद उसके खाते से पहले 20 हजार रुपए दो बार में निकल गए। खाते से रुपए निकलने के मैसेज पीडि़त को मिले तो वह चौंक गया। बैंक जाकर तलाश निकाली तब पता चला कि फोन करने वाला बैंक कर्मचारी नहीं ठग था। उसके बाद पीड़ित ने अपने खाते से जुड़ी जानकारी पुलिस को दी थी, जिस पर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।